scriptDeath from corona: छह दिन में 150 मीटर के दायरे में कोरोना से हुई दूसरी मौत | Tonk resident dies of corona in Jaipur | Patrika News

Death from corona: छह दिन में 150 मीटर के दायरे में कोरोना से हुई दूसरी मौत

locationटोंकPublished: Aug 12, 2020 10:36:11 pm

Submitted by:

pawan sharma

टोंक से रैफर करने के बाद जयपुर अस्पताल में उपचार के दौरान कोराना संक्रमित की मौत हो गई है।
 

टोंक. जिले में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या बुधवार को बढक़र छह हो गई है। मंगलवार को टोंक से रैफर करने के बाद जयपुर अस्पताल में उपचार के दौरान बुधवार को दम तोडऩे वाला वृद्ध पुरानी टोंक निवासी है। यह मृतक वृद्ध गत दिनों पुरानी टोंक में ही कोरोना से मरने वाले एक अन्य युवक के मकान से 150 मीटर की दूरी पर रहता है। ऐसे में अब जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या 6 हो गई है।
वहीं टोंक शहर में बुधवार को ६ पॉजिटिव आए हैं। ऐसे में कुल पॉजिटिव की संख्या भी बढक़र 407 हो गई है। सआदत अस्पताल के पीएमओ डॉ. नविन्द्र पाठक ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव शहर के नजर बाग, छोटा बाजार पुरानी टोंक, छोटा तख्ता, महादेववाली तथा काला बाबा पुरानी टोंक निवासी है।
अब तक जिले में कुल १९८४२ लोगों के नमूने लिए जा चुके हैं। इनमें से पॉजिटिव ४०७ है। कुल एक्टिव केस ७२ है। अब तक २४७ पॉजिटिव स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। बकाया ४४९ नमूनों की जांच आनी बाकी है। वहीं चिकित्सा विभाग ने बुधवार को २३५ नमूने और लिए हैं। इधर, पीएमअओ डॉ. नविन्द्र पाठक का कहना है कि पुरानी टोंक में कोरोना से मृतक की रिपोर्ट नहीं आई है। सूचना है कि कोरोना पॉजिटिव की मौत हो गई।
पंचायत ने कराई हाइपो क्लोराइट की फोगिंग

दूनी. कस्बे के घाड़ मार्ग निवासी चौदह वर्षीय बालिका कोरोना ग्रसित मिलने व उसे कोविड सेंटर रैफर करने के बाद सरपंच रामअवतार बलाई के निर्देशन में बुधवार शाम पंचायत कार्मिकों ने घाड़ मार्ग व बस स्टेण्ड पर हाइपो क्लोराइट केमिकल फोगिंग करा आस-पास के दुकानदारों व लोगों को बचाव के लिए जागरूक किया।
ग्राम विकास अधिकारी बनवारीलाल बैरवा ने बताया कि केमिकल फोगिंग कराने के बाद पॉजिटिव बालिका के परिजनों को बाहर नहीं निकलने को पाबंद कर जीरों मोबिलीटी क्षेत्र में आने वाले दुकानदारों को अपने प्रतिष्ठान बंद रखने सहित ग्रामीणों को जागरूक कर मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंस की पालना करने को जागरूक किया। इस मौके पर उपसरपंच प्रेम देवी, वार्डपंच अवधेश झंवर, राजेश मेहरा सहित पंचायत कार्मिक रामराज, विमला, नन्दलाल व अन्य थे।

ट्रेंडिंग वीडियो