script

टोंक की रेल पक्की, केन्द्र से करेंगे बात-सचिन

locationटोंकPublished: Jan 21, 2020 11:59:53 am

नगर निकाय जीती, अब पंचायतराज भी जीतेंगेमहिला सरपंच नहीं रहे किसी पर निर्भर, स्वयं तय करे विकासउपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने की जन सुनवाई

टोंक की रेल पक्की, केन्द्र से करेंगे बात-सचिन

टोंक की रेल पक्की, केन्द्र से करेंगे बात-सचिन



पार्षद व नवनिर्वाचित सरपंच व उप सरपंचों का किया सम्मान
टोंक. कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि नगर परिषद के सभापति, पार्षद तथा नवनिर्वाचित सरपंचों के साथ मिलकर क्षेत्र का विकास कराएंगे। विकास कार्यों में किसी प्रकार का भेदभाव नहीं होगा। उन इलाकों में भी विकास कार्य कराया जाएगा, जहां से पार्टी को वोट नहीं मिले हैं। सचिन पायलट सोमवार को नगर परिषद के अग्निशमन केन्द्र के सभागार तथा हाइवे पर नवनिर्वाचित सरपंच व उप सरंपचों के सम्मान समारोह को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि टोंक में मेडिकल कॉलेज स्वीकृत हुआ है जल्द ही कार्य शुरू होगा। पायलट ने कहा कि टोंक की रेल पक्की है। तत्कालीन कांग्रेस की केन्द्रीय सरकार ने टोंक के लिए रेल को स्वीकृत किया था। टोंक की रेल बजट की पिंक बुक में है। इस बुक में जो कार्ययोजना आ जाती है उसे लागू करना ही होता है। पायलट ने कहा कि टोंक की रेल को लेकर उन्होंने रेल मंत्री से बात की है। रेल मंत्री ने टोंक की रेल का कार्य शुरू कराने के लिए आश्वस्त किया है। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के जनघोषणा पत्र में भी टोंक की रेल शामिल थी। ऐसे में इसका आना तय है। उन्होंने कहा कि गत दिनों प्रदेश में हुए नगर निकाय चुनाव में कांगे्रस ने अधिकतर सीटों पर जीत दर्ज की है। अब पंचायतराज चुनाव में भी जीत दर्ज की जाएगी। इस दौरान कांग्रेस जिलाध्यक्ष लक्ष्मण चौधरी गाता, सभापति अली अहमद व कांग्रेस अभाव अभियोग के प्रदेश सहसंयोजक सऊद सईदी ने भी सम्बोधित किया। संचालन जिला उपाध्यक्ष दिनेश चौरासिया ने किया। पायलट ने सभी पार्षदों का सम्मान किया। इस दौरान सुनील बंसल, रामसिंह मुकुल, सलीमुद्दीन खान, राजेन्द्र गोयल, रामलाल संडीला, हसंराज गाता, विकास विजय, इम्तियाज खान, राजीव बंसल, यूसुफ इजीनियर, कैलाशी मीणा, शैलेन्द्र शर्मा, कलीम अहमद आदि ने स्वागत किया। इसके बाद उन्होंने राजमिडवे पर टोंक पंचायत समिति क्षेत्र के नवनिर्वाचित सरपंच व उप सरपंच का सम्मान किया। पायलट ने कहा कि पंचायत चुनाव की आचार संहिता के बाद सभी क्षेत्र के विकास का खाका तैयार भेजे। यहां संचालन देवकरण गुर्जर ने किया।
पीछे नहीं आप आगे आएं
उन्होंने कहा कि सरकार ने सभी को बराबर का मौका दिया है। महिला सरपंच पीछे नहीं रहे। क्षेत्र का विकास वे ही कराए और योजना भी स्वयं ही तैयार करे। कार्यके बीच में पुरुषों की भागीदारी नहीं आने दें। महिला सरपंच किसी पर निर्भर नहीं रहे। स्वयं तय करे कि क्या विकास कराना है।
चोरी का जल्द हो खुलासा
पायलट को जैन समाज के लोगों ने पुरानी टोंक स्थित जैन मंदिर हुईचोरी को लेकर ज्ञापन सौंपा। समाज के सुनील जैन, भागचंद, प्रकाश सोनी, नवीन, राजेश, मनोज आदि ने मामले का खुलासा जल्द कर मूर्तियां बरामद करने की मांग की। इस पर पायलट ने कहा कि पुलिस जांच कर रही है। जल्द ही चोर पकड़ में आएंगे। इस दौरान कई लोगों ने भी ज्ञापन सौंपे।
अलग से मिले सरपंचों से
समारोह के बाद सचिन पायलट ने क्षेत्र के २४ नवनिर्वाचित सरपंचों से राजमार्ग स्थित एक होटल पर अलग से बात की। कहा कि सभी मिलकर क्षेत्र का विकास कराएंगे। सभी सरपंच अपने क्षेत्र में कराए जाने वाले विकास कार्यों की रूप रेखा
तैयार कर भेजें।
खादी उद्योग करेंगे पुनर्जीवित
पायलट ने कहा कि टोंक में खादी ग्रामोदय समिति की स्थिति को सुधारा जाएगा। खादी उद्योग को पुनर्जीवीत कर कर्मचारियों का सम्मान किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो