scriptटोंक सआदत अस्पताल को मिले 50 ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर | Tonk Saadat Hospital gets 50 oxygen concentrators | Patrika News

टोंक सआदत अस्पताल को मिले 50 ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर

locationटोंकPublished: May 09, 2021 08:15:00 pm

Submitted by:

pawan sharma

सआदत अस्पताल में चल रही ऑक्सीजन की कमी कुछ कम हुई है। अस्पताल में जहां खाली ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिल होकर आ रहे हैं। वहीं पूर्व उप मुख्यमंत्री और टोंक विधायक सचिन पायलट के मद से स्वीकृत हुए 50 ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर भी सआदत अस्पताल में पहुंचे हैं।

टोंक सआदत अस्पताल को मिले 50 ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर

टोंक सआदत अस्पताल को मिले 50 ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर

टोंक. सआदत अस्पताल में चल रही ऑक्सीजन की कमी कुछ कम हुई है। अस्पताल में जहां खाली ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिल होकर आ रहे हैं। वहीं पूर्व उप मुख्यमंत्री और टोंक विधायक सचिन पायलट के मद से स्वीकृत हुए 50 ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर भी सआदत अस्पताल में पहुंचे हैं। वहीं चिकित्सा विभाग ने जिला मुख्यालय के सआदत अस्पताल पर मरीजों को पड़ रहे भार को कम करने के लिए जिले की पांच सीएचसी पर 10 बेड का कोविड सेंटर बनाने की तैयारी की है।

जिले में देवली, उनियारा, निवाई, मालपुरा व टोडारायसिंह सीएचसी पर कोविड सेंटर बनाया जाएगा। जहां ऑक्सीजन सिलेंडर व कंसंट्रेटर भेजे जाएंगे। पीएमओ खेमराज बंशीवाल ने बताया कि रविवार को 68 ऑक्सीजन सिलेण्डर सआदत अस्पताल में पहुंचे है। अलवर से शुक्रवार रात 80 व किशनगढ़ से शनिवार सुबह 50 सिलेण्डर सआदत अस्पताल को मिले हैं।
उन्होंने बताया कि शनिवार को एसएमएस अस्पताल जयपुर से 50 ऑक्सीजन कंसंटे्रटर सआदत अस्पताल को मिले हैं। ऐसे में अस्पताल में ऑक्सीजन कमी काफी हद तक पूरी हो सकेगी। बंशीवाल ने बताया कि गत दिनों टोंक आए सचिन पायलट ने सआदत अस्पताल में कमी को लेकर चर्चा की थी। पायलट ने आवश्यकताओं की पूर्ति करवाए जाने की बात कही थी।
जिसके बाद शुक्रवार रात अलवर से डी टाइप के 80 व शनिवार सुबह किशनगढ़ से 50 डी टाइप के ऑक्सीजन सिलेण्डर मिले और रविवार को 68 सिलेण्डर मिले हैं। पूर्व विधायक महावीर प्रसाद जैन ने भी सआदत अस्पताल में दो ऑक्सीजन कंसंटे्रटर दिए हैं। इधर, ऑक्सिजन कंसन्ट्रेटर अस्पताल को मिलने पर कांग्रेस के निवर्तमान जिलाध्यक्ष लक्ष्मण चौधरी गाता, कांग्रेस नेता सऊद सईदी, नगर परिषद सभापति अली अहमद, सुनील बंसल, दिनेश चोरासिया, हंसराज गाता, प्रवक्ता जर्रार अहमद अन्य ने खुशी जाहिर की।
लोड ज्यादा 15 कंसंट्रेटर ही चालू
सआदत अस्पताल में बिजली की ट्रिपिंग व लोड के चलते 15 कंसंटे्रटर ही चालू है। चिकित्सा विभाग बिजली लाइन को सही करा कर सभी कंसंटे्रेटर चालू करेगा। सआदत अस्पताल के पास 68 कंसंट्रेटर है, जिनमें से 8 कंसंटे्रर प्रशासन ने जिले की सीएचसी के लिए मांगे हैं।
सेम्पल संग्रहण की जगह बदली

सआदत अस्पताल में सेम्पल संग्रहण केन्द्र को रविवार से बदलकर सुभाष बाजार स्थित दरबार स्कूल में रखा गया है। पीएमओ डॉ. खेमराज बंशीवाल ने बताया कि कोरोना जांच के लिए सआदत अस्पताल स्थित सेम्पल संग्रहण केन्द्र को सुभाष बाजार स्थित राजकीय दरबार स्कूल में शिप्ट किया गया
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो