scriptनॉन कोविड मरीजोंं के लिए आज से शुरू होगा टोंक सआदत अस्पताल | Tonk Sadat Hospital will start from today for non covid patients | Patrika News

नॉन कोविड मरीजोंं के लिए आज से शुरू होगा टोंक सआदत अस्पताल

locationटोंकPublished: Jul 09, 2020 09:12:03 am

Submitted by:

pawan sharma

जिले के सबसे बड़े सआदत अस्पताल को गुरुवार से फिर नॉन कोविड मरीजोंं के उपचार व परामर्श के लिए खोल दिया जाएग।
 

नॉन कोविड मरीजोंं के लिए आज से शुरू होगा टोंक सआदत अस्पताल

नॉन कोविड मरीजोंं के लिए आज से शुरू होगा टोंक सआदत अस्पताल

टोंक. जिले के सबसे बड़े सआदत अस्पताल को गुरुवार से फिर नॉन कोविड मरीजोंं के उपचार व परामर्श के लिए खोल दिया जाएगा, जिसकी पूरी तैयारी अस्पताल प्रशासन कर ली है। उल्लेखनीय है कि कोरोना संक्रमण के कारण सआदत अस्पताल में कोरोना संक्रमितों को रखने के लिए क्वॉरंटीन सेन्टर व आईसोलेशन वार्ड के लिए उपयोग में लिया जा रहा था। इस कारण यहां आने वाले मरीजों को चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने के लिए सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुरूप मातृ एवं शिशु कल्याण अस्पताल को काम में लिया जा रहा था।
पीएमओ नविन्द्र पाठक ने बताया कि जिला कलक्टर के निर्देशों के अनुसार कोविड-19 पॉजिटिव मरीजों को सआदत अस्पताल की जगह अब चराई स्थित यूनिवर्सिटी ऑफ यूनानी मेडिकल कॉलेज में रखा जाएगा। साथ ही सआदत अस्पताल के रखे जा रहे बंदियों को अस्पताल परिसर में स्थित नई धर्मशाला में रखा जाएगा।
पाठक ने बताया कि अस्पताल के उपर बनाया गया आईसोलेशन वार्ड पूर्व की भांती कोरोना संक्रमितों के लिए 24घंटे मय स्टाफ के कार्य करेगा। पाठक ने बताया कि अस्पताल परिसर व अन्दर सभी जगह सेनेटाइज करवा दिया गया है। उन्होने अस्पताल आने वाले सभी लोगों से अपील की है कि मुंह पर मास्क लगाकर आए व सोशल डिस्टेंस की पालना करते हुए सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन व एडवाइजरी की पालना कर कोरोना सक्रमण को फैलने से रोकने के लिए जिला प्रशासन की ओर से किए जा रहे प्रयासों में मदद करे।
130 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव

देवली. कोरोना की जांच को लेकर शहर में पिछले दिनों लिए गए सैम्पल में 130 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।अस्पताल नर्सिंगकमी जिनेन्द्र बिलाला ने बताया कि गत दिनों 158 सैम्पल लिए थे। इनमें 130 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। जबकि 28 सैम्पल की रिपोर्ट अभी लम्बित है। वहीं शहर में चिकित्सक, उसके पुत्र व विवेकानंद कॉलोनी निवासी व्यक्ति की संक्रमित पाएं जाने के बाद पहली रिपोर्ट नेगेटिव आई है।
कोविड-19 की जांच के लिए आठ जनों के सेम्पल लिए

मालपुरा. चिकित्सा विभाग की ओर से शहर के वार्ड नम्बर 8 ट्रक स्टेण्ड क्षेत्र के कोरोना पॉजिटिव आए युवक के परिजनों सहित आसपास के कोविड-19 की जांच के लिए आठ जनों के सेम्पल लिए है।खंड मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. संजीव चौधरी ने बताया कि मालपुरा शहर के वार्ड नम्बर 8 ट्रक स्टेण्ड क्षेत्र में रहने वाला एक 26 वर्षीय युवक के कोरोना पोजिटिव आने के बाद चिकित्सा विभाग के एलटी भरत राम गुर्जर, रणजीत सिंह, लैब हेल्पर घासी लाल के दल ने पॉजिटिव निकले युवक के परिजनो सहित आसपास के आठ जनों के सेम्पल जांच के लिए टोक भेजे गए है। प्रारम्भिक जानकारी सामने आया है कि पॉजिटिव निकला युवक तीन चार दिन पहले आया था।

ट्रेंडिंग वीडियो