scriptजम्मू-कश्मीर में आतंकियों से लोहा लेते टोंक का लाल शहीद, 14 मई को होनी थी शादी | tonk soldier Hanuman Dewanda martyred in jammu and kashmir | Patrika News

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों से लोहा लेते टोंक का लाल शहीद, 14 मई को होनी थी शादी

locationटोंकPublished: Apr 18, 2021 05:00:11 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

पीपलू उपखण्ड क्षेत्र के डारडातुर्की ग्राम पंचायत के खेडूल्या गांव का 24 वर्षीय जवान हनुमान देवंदा जाट शनिवार देर रात को जम्मू कश्मीर के ऊधमपुर में आतंकवादियों से लोहा लेते हुए शहीद हो गया।

tonk soldier Hanuman Dewanda martyred in jammu and kashmir

पीपलू उपखण्ड क्षेत्र के डारडातुर्की ग्राम पंचायत के खेडूल्या गांव का 24 वर्षीय जवान हनुमान देवंदा जाट शनिवार देर रात को जम्मू कश्मीर के ऊधमपुर में आतंकवादियों से लोहा लेते हुए शहीद हो गया।

पीपलू उपखण्ड क्षेत्र के डारडातुर्की ग्राम पंचायत के खेडूल्या गांव का 24 वर्षीय जवान हनुमान देवंदा जाट शनिवार देर रात को जम्मू कश्मीर के ऊधमपुर में आतंकवादियों से लोहा लेते हुए शहीद हो गए। जानकारी अनुसार हनुमान देवंदा 12 आरआर राइफल्स में सिपाही के पद पर तैनात थे।
शनिवार रात्रि को मिलिट्री के ऑपरेशन के दौरान गोली लगने के बाद भी जवान हनुमान देवंदा आतंकवादियों से लोहा लेता रहा। हनुमान की शहादत की खबर मिलते ही उनके पैतृक गांव खेडूल्या सहित टोंक जिले में शोक की लहर दौड़ गई। परिजनों से मिली जानकारी के अनुसार शहीद जवान का पार्थिव देह सोमवार दोपहर बाद घर पहुंचेगा। जहां सैन्य सम्मान के साथ उसका अंतिम संस्कार किया जाएगा।
14 मई को थी शादी
खेडूल्या के रतनलाल जाट के घर में पैदा हुआ हनुमान का करीब 17 साल की उम्र में ही भारतीय सेना में चयन हो गया, जो वर्तमान में जम्मू कश्मीर में तैनात थे। शहीद हनुमान के बड़ा भाई ओमप्रकाश चौधरी भी आर्मी में हैं, जिसकी प्रेरणा व मार्गदर्शन से ही वह 12 वीं पास करते ही सेना में नौकरी पाने में सफल हुए।
शहीद जवान की 14 मई को बगड़ी निवासी रामलाल जाट की सुपुत्री से शादी होनी थी। परिजन हनुमान के हाथ पीले करने को लेकर तैयारियों में जुटे हुए थे। वहीं वह भी 25 अप्रेल को अपने गांव आने वाला थे, लेकिन उससे पहले ही वह शहीद हो गए।

ट्रेंडिंग वीडियो