scriptस्वच्छता का बताया महत्व, श्रमदान करने की शपथ ली | Took oath to give Shramdaan the importance of cleanliness | Patrika News

स्वच्छता का बताया महत्व, श्रमदान करने की शपथ ली

locationटोंकPublished: Jan 31, 2020 11:00:09 am

Submitted by:

pawan sharma

राजस्थान पत्रिका के स्वर्णिम भारत अभियान के तहत गुरुवार को आदर्शनगर स्थित विवेक महाविद्यालय तथा विवेक उच्च माध्यमिक विद्यालय में शिक्षक व विद्यार्थियों ने स्वच्छता बनाए रखने की शपथ ली।

स्वच्छता का बताया महत्व, श्रमदान करने की शपथ ली

स्वच्छता का बताया महत्व, श्रमदान करने की शपथ ली

टोंक. राजस्थान पत्रिका के स्वर्णिम भारत अभियान के तहत गुरुवार को आदर्शनगर स्थित विवेक महाविद्यालय तथा विवेक उच्च माध्यमिक विद्यालय में शिक्षक व विद्यार्थियों ने स्वच्छता बनाए रखने की शपथ ली। महाविद्यालय निदेशक प्रदीप शर्मा ने बताया कि महाविद्यालय व विद्यालय के करीब 400 छात्र-छात्राओं व तीन दर्जन शिक्षकों को वर्ष2020 में 70 घंटे श्रमदान करने की शपथ दिलाई।
विद्यार्थियों व शिक्षकों ने स्वहित से ऊपर उठकर अपने देश व समृद्ध विरासत, प्रकृति के सम्मान की शपथ ली। इस दौरान उपनिदेशक स्नेहलता शर्मा ने विद्यार्थियों को श्रमदान का महत्व बताया। शर्माने राजस्थान पत्रिका के इस अभियान के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि देश स्वच्छ होगा तो देशवासी स्वस्थ रहेंगे।
शिक्षक श्रवणलाल मीणा, मुकेश गुर्जर, परसराम मीणा, बृजराज शर्मा, विक्रमराज शर्मा व हरिप्रसाद ने विद्यार्थियों को संविधान में विश्वास रखते हुए मौलिक अधिकारों और सदैव देश के प्रति अपने कर्तव्यों का पालने करने, देश की समृद्ध विरासत और प्रकृति का सम्मान करने, जाति धर्म से ऊपर उठकर सभी के साथ समानता का व्यवहार करने तथा राजस्थान पत्रिका के इस महाअभियान के प्रति अपना समर्थन व्यक्त किया।
विद्यार्थियों ने लिया स्वर्णिम भारत बनाने का संकल्प
दूनी. राजस्थान पत्रिका के स्वर्णिम भारत अभियान के तहत राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बंथली में चांद खां के निर्देशन में विद्यार्थियों-शिक्षकों ने गुरुवार को मौलिक अधिकारों एवं कर्तव्य पालन करने की शपथ लेकर स्वर्णिम भारत बनाने का संकल्प लिया।
इससे पहले आयोजित हुई संगोष्ठी को सम्बोधित करते हुए इकाई अध्यक्ष ने कहा पत्रिका की ओर से चलाए जाने वाले सामाजिक सरोकार कार्यक्रम से आमजन में जागरुकता आई है। वरिष्ठजन राधेश्याम पारीक ने कहा कि पत्रिका टीम ने समय-समय पर हर वर्ग का साथ देकर अपनी अलग पहचान बनाई है।
प्रधानाचार्या आशा कांवत व शिक्षक नरेन्द्र माहुर ने विद्यार्थी, शिक्षक एवं ग्रामीणों को मौलिक अधिकार एवं कर्तव्य का पालन करने, देश हित को निजी हित से उपर रख कार्य करने, देश की समृद्ध विरासत एवं प्रकृति का सम्मान करनेे के लिए वर्तमान वर्ष के 70 घंटे समर्पित करने व पत्रिका के महाअभियान के प्रति समर्थन व्यक्त करने की शपथ ली। इस मौके पर राजाराम मीणा, राजेन्द्र कंवरिया, प्रमिला मीणा, बीना जैन, शिवराज मीणा, पंचायत सहायक मुंशी खान, शिवराज बागवान, नरेश शर्मा, धनराज भी थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो