scriptपुलिस को देख बनास में ट्रॉलियां छोड़ भागे ट्रैक्टर चालक, पुलिस ने किया जब्त | Tractor driver ran away from trolleys after seeing police in Banas | Patrika News

पुलिस को देख बनास में ट्रॉलियां छोड़ भागे ट्रैक्टर चालक, पुलिस ने किया जब्त

locationटोंकPublished: Oct 29, 2020 08:40:27 pm

Submitted by:

pawan sharma

पुलिस को देख बनास में ट्रॉलियां छोड़ भागे ट्रैक्टर चालक, पुलिस ने किया जब्त
 

पुलिस को देख बनास में ट्रॉलियां छोड़ भागे ट्रैक्टर चालक, पुलिस ने किया जब्त

पुलिस को देख बनास में ट्रॉलियां छोड़ भागे ट्रैक्टर चालक, पुलिस ने किया जब्त

राजमहल. बनास नदी के राजमहल व बोटून्दा गांव के बीच गुरुवार को बजरी खनन की सूचना पर पहुंची दूनी पुलिस को देखकर बजरी माफिया ने ट्रॉलियों को खाली करने के साथ ही ट्रैक्टर लेकर मौके से फरार हो गए। वहीं खाली ट्रॉलियों को नदी के बीच छोड़ गऐ। ट्रॉलियां छोडऩे की सूचना पर दूनी थानाधिकारी नाहर सिंह ने मौके पर पहुंच कर सभी लगभग पांच ट्रॉलियों को जब्त कर दूनी थाने में रखवाया है, जिसमें किसी में गोबर की खाद तो किसी में पीली मिट्टी व किसी में बजरी के अंश मिले है, जिस पर दूनी थाना पुलिस ने ट्रॉलियां जब्तकर जांच शुरू कर दी है।
थानाधिकारी से पहले ही फरार
बनास में पेटाकास्त करने वाले लोगों ने बताया कि बनास नदी में बजरी भरने के लिए कई ट्रैक्टरों की कतार लगी थी, लेकिन पुलिस के आने सूचना के बाद माफिया में अफरा तफरी तच गई, जिस पर कई ट्रैक्टर चालक पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए, जिससे वो कार्रवाई से बच गए। शेष सभी ट्रॉलियां बनास में पेटाकास्त की बाडिय़़ों के करीब खड़ी मिली, जिनमें कुछ ट्रॉलियों में बजरी के अंश पाए गए है, जिससे बजरी खनन की आंशका को लेकर सभी को जब्त कर कार्रवाई के साथ ही जांच शुरू कर दी गई है।
बनास नदी में एसआईटी ने खुदवाई खाई
निवाई. बनास नदी में अवैध बजरी खनन, परिवहन और भण्डारण पर रोकथाम के लिए गुरुवार को एसआईटी ने विभिन्न गांवों का दौरा कर जेसीबी से बनास नदी में जाने वाले रास्ते कटवाएं। बरोनी थानाधिकारी कैलाश विश्नोई ने बताया कि गुरुवार को एसआईटी ने गांव सोहेला, जेबडिया, कंकराज, हालीकलां, खेडूल्या, गहलोद, सईदाबाद सहित विभिन्न गांवों का दौरा किया गया।
और बनास नदी में अवैध खनन के लिए बजरी माफि या द्वारा बनाए गए कच्चे रास्तों को जेसीबी से कटवा गया। साथ ही आस-पास के ग्रामीणों बताया गया कि इन काटे हुए रास्तों को दुबारा भरने की कोशिश की गई तो उनके विरुद्ध एसआईटी नियमानुसार कार्यवाही करेंगी।
अवैध बजरी परिवहन में दो युवक गिरफ्तार

टोंक (देवली). बोरड़ा गणेश रोड से बुधवार को पकड़े गए दो युवकों को शांति भंग में जमानत मिलने के बाद अवैध बजरी परिवहन में गिरफ्तार किया है। बुधवार तडक़े बोरडा गणेश जी रोड से मुंशीपुरा मार्ग की ओर अवैध बजरी ट्रैक्टर ट्रॉली ले जाते पकड़े युवक भागने के दौरान गिरने पर घायल हो गए थे, जिनको पुलिस उपचार के लिए यहां राजकीय चिकित्सालय में लेकर आई, जिनको पुलिस ने बुधवार को पहले शांतिभंग में गिरफ्तार कर लिया, जिनको न्यायालय में पेश करने पर जमानत मिलने के बाद अवैध बजरी परिवहन मामले में पुन: गिरफ्तार किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो