script

अज्ञात कारणों से बाड़े में खड़े ट्रैक्टर में लगी आग, ट्रैक्टर सहित अन्य सामान जलकर हुआ नष्ट

locationटोंकPublished: Apr 25, 2019 02:47:00 pm

Submitted by:

pawan sharma

ट्रैक्टर को जलता देख परिजनों सहित पड़ोसियों ने मिट्टी व पानी की सहायता से आग पर काबू पाने का प्रयास किया।

tractor-standing-in-the-enclosure-caught-fire

अज्ञात कारणों से बाड़े में खड़े ट्रैक्टर में लगी आग, ट्रैक्टर सहित अन्य सामान जलकर हुआ नष्ट

पचेवर. क्षेत्र में एक किसान के घर के पास स्थित बाड़े में खड़े ट्रैक्टर में बुधवार दोपहर अज्ञात कारणों से आग लग गई। जानकारी अनुसार कस्बे के देशवालियों की ढाणी मेें रहने वाले किसान श्योजीराम पुत्र रामकिशन गुर्जर ने बुधवार अपने ट्रैक्टर को घर के पास स्थित बाड़े में खड़ा कर रखा था
जिसमें दोपहर में अज्ञात कारणो से आग लग गई। पड़ोस में रहने वाले कानाराम ने लपटे देख जब श्योजीराम को सूचना दी। ट्रैक्टर को जलता देख परिजनों सहित पड़ोसियों ने मिट्टी व पानी की सहायता से आग पर काबू पाने का प्रयास किया। कोशिश के बाद भी आग की चपेट में आने से ट्रैक्टर व पास ही खड़ी कुट्टी काटने की मशीन जलकर नष्ट हो गए।

आग से कड़बी व सिंचाई के पाइप जले
राणोली-कठमाणा. डोडवाड़ी में एक दर्जन से अधिक किसानों के बाड़ों में रखी हुई कड़बी, ईंधन, सिंचाई के पाइप एवं उराई करने के कृषि यंत्र समेत अन्य सामान जलकर राख हो गया।

जानकारी अनुसार डोडवाड़ी निवासी भंवर लाल, सीताराम, मिठ्ठू लाल, चतुर्भुज, बन्नालाल, धन्नालाल, रामनिवास, सरलाल प्रजापत आदि परिवारों के मकान पिछवाड़े के बाड़ो में पड़ी हुई कड़वी के ढेरों में सोमवार दोपहर में आग लग गई।
पता चलने पर लोग एवं पीडि़तों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन तेज हवा के चलते आग बेकाबू हो गई। इसकी सूचना ग्रामीणों ने पीपलू थाना पुलिस एवं टोंक स्थित अग्निशमन केंद्र को दी, लेकिन तब तक दमकल पहुंची जब तक बाड़ों में रखी हुई कड़बी व सामान जलकर राख हो गए।
आगजनी में 27 ट्रॉली कड़बी, दो उरई करने के कृषि संयंत्र, 40 सिंचाई के पाइप, दो ट्रॉली ईंधन समेत बाड़े में रखा सामान जलकर राख हो गया। घटना की सूचना पर डोडवाड़ी सरपंच अनीता भील, संजय विजयवर्गीय, पीपलू थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे और नुकसान का जायजा लिया।

ट्रेंडिंग वीडियो