पुलिस को देख बजरी माफियाओं में मचा हडकंप, सडक़ पर बजरी खाली कर ले भागे ट्रैक्टर ट्रॉलियां

पुलिस को देख बजरी माफियाओं में मचा हडकंप, सडक़ पर बजरी खाली कर ले भागे ट्रैक्टर ट्रॉलियां

 

By: pawan sharma

Published: 20 Sep 2020, 05:49 PM IST

पीपलू (रा.क.). उपखंड क्षेत्र के बगड़ी के पास रहीमपुरा उर्फ धोला भाटा के समीप पुलिस को देखकर बजरी माफियाओं में हडकंप मच गया। अवैध बजरी भरकर गुजर रही 5 ट्रैक्टर-ट्रॉलियों में से 4 ट्रैक्टर ट्रॉलियों के चालकों ने बजरी को सडक़ पर ही खाली कर फरार हो गए। एक ट्रैक्टर चालक ने बजरी से भरी ट्रॉली को छोडकऱ ट्रैक्टर ले गया।

पुलिस लाइन से अवैध बजरी खनन एवं परिवहन की रोकथाम को लेकर तैनात किए गए कांस्टेबल हेमराज और पूरणमल ने बताया कि ग्राम पंचायत बगड़ी के अंदर जौंला और रहीमपुरा उर्फ धोला भाटा से आने वाले रास्ते पर छोटा तालाब के समीप पांच ट्रैक्टर बजरी से भरे हुए मुख्य मार्ग पर जा रहे थे। जैसे ही वह वहां पहुंचे 4 ट्रैक्टर ट्रॉलियों को उनके चालक भरी हुई बजरी को खाली करके भगा ले गए।

वहीं एक ट्रैक्टर को भगा ले गया तथा ट्रॉली छोड़ गया। ऐसे में एक बजरी से भरी सिंगल ट्रॉली जप्त की गई है। आवागमन में हुई परेशानीबजरी माफियाओं द्वारा पुलिस को देखकर सडक़ पर बजरी खाली करके भाग छूटने के बाद ग्रामीणों को आवागमन में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। बजरी माफिया सडक़ के बीचों बीच बजरी खाली करके भाग छूटे। जहां से दुपहिया वाहन तो फिर भी जैसे-तैसे निकलने में सफल रहे लेकिन चौपहिया वाहन वहां नहीं निकल पाए। ऐसे में ग्रामीणों द्वारा बजरी को सडक़ पर फैलाया गया। जिसके बाद कुछ हद तक आवागमन सुलभ हो सका।

बजरी से भरे तीन ट्रैक्टर जब्त किए
टोडारायसिंह. एसआईटी ने बजरी के अवैध खनन वह परिवहन पर कार्रवाई करते हुए बजरी से भरे तीन ट्रैक्टर जब्त किए हैं इधर एसआईटी के वाहनों को देख चालक मौके से ट्रैक्टर ट्रालियों को छोडकऱ मौके से फरार हो गए।पुलिस के अनुसार एसआईटी टीम ने नायब तहसीलदार नारायण लाल देया ने शनिवार देर रात बरवास व चुली क्षेत्र में बजरी के अवैध खनन व परिवहन पर कार्रवाई करते हुए नाकाबंदी की।

इस दौरान बनास नदी क्षेत्र से बजरी से भरी हुई तीन ट्रैक्टर ट्रालियां गुजर रही थी नाकाबंदी के दौरान एसआईटी के वाहनों को देख ट्रैक्टर चालक उन्हें छोडकऱ मौके से फरार हो गए इधरए एसआईटी ने तीनों को जप्त कर मोर पुलिस चौकी में सुरक्षा की दृष्टि से खड़े करवाये है। वही अग्रिम कार्रवाई के लिए खनन विभाग को सूचना दी। इस दौरान एएसआई उदयलाल हेड कांस्टेबल शंकरलाल व बन्ना लाल यादव मय पुलिस जाप्ता के मौजूद थे।

Show More
pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned