scriptपुलिस पाठशाला में विद्यार्थियों को यातायात नियमों की जानकारी दे किया जागरूक | Traffic police gave information about rules to students | Patrika News

पुलिस पाठशाला में विद्यार्थियों को यातायात नियमों की जानकारी दे किया जागरूक

locationटोंकPublished: Oct 19, 2019 09:59:07 am

Submitted by:

pawan sharma

Informed traffic rules: यातायात जागरूकता सप्ताह के दौरान पुलिस द्वारा यातायात नियमों की जानकारी देकर जानकारी दी जा रही है।
 

पुलिस पाठशाला में विद्यार्थियों को यातायात नियमों की जानकारी दे किया जागरूक

पुलिस पाठशाला में विद्यार्थियों को यातायात नियमों की जानकारी दे किया जागरूक

टोंक. पुलिस अधीक्षक आदर्श सिधु के निर्देशन में इन दिनों यातायात जागरूकता सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है। इसके तहत शुक्रवार को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विपिन कुमार शर्मा व पुलिस उपाधीक्षक सौरभ तिवारी के निर्देशन में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय कोठी नातमाम में पुलिस पाठशाला का आयोजन किया गया।
read more:मालपुरा में कर्फ्यू व दीपावली पर्व को लेकर आई बड़ी खबर, जिला कलक्टर ने अधिकारियों को दिए ये आदेश

इसमें विद्यार्थियों को यातायात नियमों की जानकारी दी गई। विद्यार्थियों को यातायता नियमों की पालना करने के बारे में समझाइश की गई। कोतवाली थानाधिकारी विजय शंकर शर्मा ने सडक़ पर अनुशासित रूप से चलने, दुपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट का प्रयोग करने, गति सीमा को नियंत्रित, वाहन चलाने समय मोबाइल फोन का प्रयोग नहीं करने, शराब पीकर वाहन नहीं चलाने, सीट बेल्ट लगाने, ओवरटेकिंग नहीं करने तथा यातायात नियमों की पालना करने के बारे में समझाइश की।
read more:मालपुरा में तनाव के बाद पुलिस जाप्ते के बीच अदा की जुम्मे की नमाज

सडक़ दुर्घटनाओं में हो रही अकाल मृत्यु के बारे में भी बताया। इस अवसर पर बालिकाओं को बैड टच वुड टच के बारे में बताया। रास्ते में आते-जाते समय छेड़छाड़ करने वालों के बारे में खुलकर अभिभावकों, अध्यापकों या पुलिस थाने में शिकायत करने के लिए प्रेरित किया। विद्यार्थियों को नशे से दूर रहने के बारे में बताया।
मोबाइल फोन के अत्यधिक प्रयोग से बचने तथा सोशल मीडिया पर फालतू मैसेज फॉरवर्ड करने से बचने के लिए कहा। इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य दिनेश शर्मा व अन्य मौजूद थे। अध्यापक रियाज राणा ने धन्यवाद दिया। इधर, यातायात पुलिस शाखा के सहायक उपनिरीक्षक कजोड़मल ने सेठी सीनियर सैकण्डरी स्कूल में विद्यार्थियों को सडक़-सुरक्षा यातायात नियमों की जानकारी दी। उन्होंने वाहन चलाते समय हेलमेट लगाने तथा मोबाइल फोन पर बात नहीं करने से नियमों की पालना करने को कहा। साथ ही वाहन कागजात साथ रखने को कहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो