scriptट्रैफिक पुलिस सख्त, टोंक में रोज 250 चालान | Traffic police strict, 250 challans daily in Tonk | Patrika News

ट्रैफिक पुलिस सख्त, टोंक में रोज 250 चालान

locationटोंकPublished: Jun 26, 2022 08:26:50 am

Submitted by:

Vijay

नियम तोडऩे वालों में युवाओं की संख्या अधिक : एक जुलाई से बिना हेलमेट एक हजार का चालान

ट्रैफिक पुलिस सख्त, टोंक में रोज 250 चालान

ट्रैफिक पुलिस सख्त, टोंक में रोज 250 चालान



टोंक. शहर में प्रतिदिन यातायात पुलिस की ओर से सुचारू परिवहन को लिए कवायद की जा रही है। विभिन्न चौराहों एवं पॉइंट पर करीब ढाई सौ चालान भी किए जा रहे है, फिर भी लोग यातायात के नियम तोडऩे से बाज नहीं आ रहे है। इनमें युवाओं की संख्या सबसे अधिक है। ऐसे में शहर यातायात पुलिस ने एक जुलाई से सख्ती बरतने की बात कही है। वहीं इसकी तैयारी भी शुरू लोगों से समझाइश की जा रही है।
जानकारी अनुसार अभी सवाई माधोपुर रोड, जयपुर रोड, बमोर रोड पर यातायात पुलिस ने पॉइंट निर्धारित है। इन स्थानों पर प्रतिदिन दुपहिया एवं चौपहिया वाहनों के यातायात नियमों के नियम तोडऩे पर ढाई सौ चालान किए जा रहे है। ऐसे में प्रतिदिन करीब साढ़े सात हजार रुपए चालान राशि के रूप में राजकोष में जमा हो रहे है।
युवा तोड़ रहे नियम, बना रहे बहाने
विभिन्न पॉइंट पर तैनात यातायात पुलिसकर्मियों ने बताया कि सबसे अधिक चालान के शिकार युवा वर्ग हो रहे है। इनमें अधिकांश हेलमेट नहीं लगाने, दस्तावेज नहीं रखने, तेज आवाज वाला साइलेंसर, सिटी बैल्ट नहीं लगाने पर चालान आदि मुख्य रूप से शामिल है। वहीं अधिकांश युवा अन्य की गाड़ी लेकर आते है और हॉस्पिटल जाने व घर पास होने का बहाना बनाते है।
अब दस पॉइंट, चार का जाप्ता
एक जुलाई से शुरू हो रहे अभियान में शहर में सवाई माधोपुर रोड, जयपुर रोड, बरखेड़ा बाबा तिराहा, मुख्य बाजार, देवली रोड, बमोर रोड, बहीर रोड, घंटाघर एवं पटेल सर्कल पर पॉइंट बनाए जाएंगे। हर पॉइंट पर एक हेड कांस्टेबल एवं तीन कांस्टेबल तैनात रहेंगे।
नियम तोड़ा तो होगा चालान
शहर में अभी समझाइश चल रही है। एक जुलाई से जो नियम तोड़ेगा उसका सख्ती से नियमानुसार चालान किया जाएगा।बिना हेलमेट पाए जाने पर एक हजार का चालान किया जाएगा। बाजार में वाहनों के पार्किंग की समस्या से भी निजात दिलाई जाएगी। नगर परिषद के सहयोग बाजार से ठेले भी हटवाए जाएंगे।
ओम प्रकाश, शहर यातायात प्रभारी, टोंक

ट्रेंडिंग वीडियो