उप चुनाव के लिए मतदान दलों को दिया प्रशिक्षण

वार्ड पंच एवं उप सरपंच के चुनाव के लिए मतदान दलों को पंचायत समिति के राजीव गांधी सभागार में प्रशिक्षण दिया गया। बुधवार को प्रत्याशियों द्वारा नामांकन दाखिल किए जाएंगे।

By: pawan sharma

Published: 22 Sep 2021, 08:12 AM IST

मालपुरा. उपखण्ड क्षेत्र की ग्राम पंचायत कुराड, चान्दसैन एवं कलमण्डा में वार्ड पंच एवं उप सरपंच के चुनाव के लिए मंगलवार को मतदान दलों को पंचायत समिति के राजीव गांधी सभागार में प्रशिक्षण दिया गया।
बुधवार को प्रत्याशियों द्वारा नामांकन दाखिल किए जाएंगे।

निर्वाचन रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारी एवं उपखण्ड अधिकारी रामकुमार वर्मा ने बताया कि ग्राम पंचायत कुराड, चान्दसैन एवं कलमण्डा में वार्ड पंच एवं उप सरपंच के चुनाव के लिए बुधवार सुबह 10 से शाम 4 बजे तक प्रत्याशी नामांकन भरेंगे। वहीं 23 सितम्बर को नामांकन पत्रों की जांच एवं दोपहर 3 बजे से प्रत्याशी नाम वापस ले सकेंगे। चुनाव चिह्नों का आवंटन किया जाएगा।

28 मंगलवार को वार्ड पंचों के लिए सुबह 8 से शाम 5 बजे तक मतदान कराया जाकर मतगणना की जाएगी। 29 सितम्बर को कलमण्डा में उप सरपंच का चुनाव होगा। शिविर में दक्ष प्रशिक्षक ओमप्रकाश शर्मा एवं सतीश शर्मा द्वारा कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया गया।


मतदान दल हुए रवाना
देवली. उपखण्ड अधिकारी भारत भुषण गोयल के निर्देशन में पंचायत समिति सभागार में पंचायतों में उप चुनाव के लिए मतदान दलों को प्रशिक्षण देकर क्षेत्र के लिए रवाना किया गया।निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारी पंचायत चुनाव ने बताया कि पंचायत समिति देवली की ग्राम पंचायत सांवतगढ के सरपंच पद, बंथली के वार्ड 9, खासपुरा के वार्ड 7, नगरफोर्ट वार्ड 5, थांवला वार्ड 8, कासीर वार्ड 12 के पंच पदों के उपचुनाव होने है। मंगलवार को मतदान दल के आरओ एवं सहायक अधिकारी को नाम निर्देशन प्रक्रिया के लिए मास्टर ट्रेनर गिरिराज शर्मा, सुनिल जैन द्वारा प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण बाद मतदान दलों को ग्राम पंचायत पर स्थित मतदान केन्द्र के रवाना किया गया।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned