पंचायत चुनाव: सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं एरिया मजिस्ट्रेट को दिया प्रशिक्षण

पंचायत समिति सभागार में पंचायत राज के चुनाव को लेकर सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं एरिया मजिस्ट्रेट का एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर निर्वाचन अधिकारी जैपी बैरवा की अध्यक्षता में आयोजित हुआ।

निवाई. स्थानीय पंचायत समिति सभागार में बुधवार को पंचायत राज के चुनाव को लेकर सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं एरिया मजिस्ट्रेट का एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर निर्वाचन अधिकारी जैपी बैरवा की अध्यक्षता में आयोजित हुआ। निर्वाचन अधिकारी जैपी बैरवा ने कहा कि पंचायतराज चुनाव में किसी प्रकार की लापरवाही एवं उदासीनता नहीं हों।

शिविर में दी गई जानकारियों को गम्भीरता पूर्वक लेवे। चुनाव प्रभारी भवानीशंकर यादव ने बताया कि प्रशिक्षण शिविर में 23 सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं एरिया मजिस्ट्रेटोंं ने भाग लिया। शिविर में बैठक में टोडा के उपखंड अधिकारी डॉ.सूरजसिंह नेगी, विकास अधिकारी डॉ सरोज बैरवा, तहसीलदार प्रांजल कंवर, टोडा तहसीलदार मनमोहन गुप्ता, अधीक्षण अभियंता हीरालाल राय, नायब तहसीलदार रामप्रताप जाट, अमित जोशी एवं चुनाव प्रभारी भवनीशंकर यादव सहित कई अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।

752 जनों को किया पाबंद
उनियारा. पंचायत राज चुनावों के तहत उनियारा उपखण्ड क्षेत्र की ग्रांम पंचायतों में आगामी 22 जनवरी को होने वाले मतदान को लेकर क्षेत्र में शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस द्वारा उनियारा उपखण्ड क्षेत्र में अब तक 752 लोगों को पाबंद किया जा चुका है।

इनमें सबसे अधिक 235 जने अलीगढ़ थाना क्षेत्र से है, वहीं 18 0 हथियार जमा करवाए गए है। चुनावों के दौरान शांति व्यवस्था के लिए 20 मोबाइल पार्टियों को लगाया गया है। साथ ही संवेदनशील, अतिसंवेदनशील मतदान केन्द्रों पर पांच जवानों का जाप्ता भी लगाया जाएगा।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned