scriptकर्मचारियों की सतर्कता से बची ट्रांसफार्मर की चोरी | Transformer theft of employees avoiding the vigilance | Patrika News

कर्मचारियों की सतर्कता से बची ट्रांसफार्मर की चोरी

locationटोंकPublished: Nov 29, 2018 09:07:38 am

Submitted by:

pawan sharma

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

transformer-theft-of-employees-avoiding-the-vigilance

कर्मचारियों की सतर्कता से बची ट्रांसफार्मर की चोरी

पीपलू. कस्बे में तेंतीस ग्रिड विद्युत जीएसएस पर मंगलवार रात चोरों ने ट्रांसफॉर्मर चोरी का प्रयास किया। कर्मचारियों की सतर्कता से ट्रांसफॉर्मर चोरी बच गई।ग्रिड पर कार्यरत कर्मचारी रामकल्याण जाट व हनुमान बैरवा ने बताया कि रात में खटपट होने पर उन्होंने खिडक़ी से देखा तो कुछ लोग ट्रांसफार्मर खोलने में जुटे थे।
जैसे ही हमने बाहर आना चाहे तो कूंदी बन्द मिली, दरवाजे की आहट से तीन मोटरसाइकिल पर आए पांच लोग सचेत हो गए। उन्होंने शोर मचाने पर जान से मारने की धमकी दी। कर्मचारियों ने पीपलू थाने में सूचना देनी चाही, लेकिन सम्पर्क नहीं हो सका।
सौ नम्बर पर डायल किया। इसके बाद पुलिस पहुंची,लेकिन पांचों जने भाग गए। गौरतलब है कि इससे पहले क्षेत्र में पेट्रोल पम्प पर मोटरसाइकिल सवार ने पम्प कर्मचारी को गोली मार हत्या कर दी थी। अब ट्रांसफॉर्मर चोरी के प्रयास से लोगों में रोष है।
146 बच्चों की जांच

उनियारा. सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में बुधवार को राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत आयोजित उपचार शिविर में 146 बच्चों की जांच कर उपचार दिया गया। शिविर में शिशु रोग विशेषज्ञ रामअवतार सैनी, ईएनटी विशेषज्ञ प्रदीक सालोदिया, नेत्र रोग विशेषज्ञ रवि मिश्रा, दन्त रोग विशेषज्ञ मधु महावर एवं डॉ. हरिनारायण यादव ने पिछले दिनों उपखण्ड क्षेत्र के विभिन्न विद्यालयों में स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा की गई बच्चों की जांच में रोगग्रस्त पाए जाने पर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र रैफर किया था।
विशेषज्ञों ने जांच कर रोग की गंभीरता देख 6 बच्चों को टोंक के जिला सहादत चिकित्सालय तथा 2 बच्चों को जेकेलोन चिकित्सालय जयपुर रैफर किया । शेष 140 बच्चों का शिविर में उपचार कर दवाइयां उपलब्ध करवाई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो