scriptउपचार में राहत: अस्पताल में बढ़ाए 50 और बेड | Treatment Relief: Increase 50 more beds in hospital | Patrika News

उपचार में राहत: अस्पताल में बढ़ाए 50 और बेड

locationटोंकPublished: May 11, 2021 08:19:32 pm

Submitted by:

jalaluddin khan

पहले से चल रहे हैं 122 बेडसचिन पायलट ने दिए थे निर्देशटोंक. कोरोना महामारी के संक्रमितों को राहत देने के लिए सआदत अस्पताल में 50 बेड और बढ़ाए गए हैं। पहले कम बेड होने के चलते मरीजों को भर्ती नहीं करने की लगातार शिकायतें मिल रही थी।

उपचार में राहत: अस्पताल में बढ़ाए 50 और बेड

उपचार में राहत: अस्पताल में बढ़ाए 50 और बेड

उपचार में राहत: अस्पताल में बढ़ाए 50 और बेड
पहले से चल रहे हैं 122 बेड
सचिन पायलट ने दिए थे निर्देश
टोंक. कोरोना महामारी के संक्रमितों को राहत देने के लिए सआदत अस्पताल में 50 बेड और बढ़ाए गए हैं। पहले कम बेड होने के चलते मरीजों को भर्ती नहीं करने की लगातार शिकायतें मिल रही थी।
ऐसे में पूर्व उपमुख्यमंत्री और टोंक विधायक सचिन पायलट के निर्देश पर सआदत अस्पताल की ऊपरी मंजिल पर बने भवन में 50 बेड की और व्यवस्था की है। अब सआदत अस्पताल में कुल 172 मरीजों को एक साथ भर्ती किया जा सकता है। पहले यहां 122 मरीज की व्यवस्था ही थी।

उक्त अस्पताल को लेकर मंगलवार को कोविड प्रभारी व आरएएस अधिकारी नवनीत कुमार, जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी सौम्या झा, पीएमओ खेमराज बंशीवाल, कांग्रेस नेता हंसराज चौधरी गाता व जर्रार खान ने व्यवस्थाओं का जायजा लिया। पहले यह 50 बेड का अस्पताल एपीआरटीएस में बनने वाला था, लेकिन वहां कुछ सुविधाओं की कमी पाई गई।

ऐसे में सआदत अस्पताल की छत पर बने भवन में इसे शुरू किया जा रहा है। जहां हर बेड पर पंखा और ऑक्सीजन पाइप समेत अन्य सुविधाएं पहले से ही है। हंसराज चौधरी ने बताया कि सआदत अस्पताल में वर्तमान में 80 बेड ऑक्सीजन समेत, 22 बेड कंसंट्रेटर, 8 बेड आइसीयू, 2 बेड बाइपेप तथा 10 अन्य बेड है। अब नए भवन में 40 बेड ऑक्सीजन तथा 10 बेड कंसंटे्रटर वाले होंगे। ताकि मरीज को ऑक्सीजन की कमी नहीं हो।

सीएचसी पर बढ़ाए जाएंगे बेड
जिले की देवली, उनियारा, निवाई, मालपुरा व टोडारायसिंह सीएचसी में फिलहाल ऑक्सीजन व कंसंटे्रटर के साथ 10 बेड चल रहे हैं।

हंसराज ने बताया कि सचिन पायलट के निर्देश पर सभी सीएचसी में बेड बढ़ाए जाएंगे। फिलहाल वहां 3 कंसंट्रेटर तथा 7 ऑक्सीजन सिलेंडर बेड पर चल रहे हैं, लेकिन उन्हें वहां बढ़ाकर 30 किया जाएगा। इसका प्रयास किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो