संतुलन खो देने से वितरिका में गिरा ट्रक व कार, एक युवक घायल, दो दिन बंद रहेगा सिंचाई का पानी

Truck and car fell in canal: बीसलपुर बांध की दायीं मुख्य नहर की राजमहल वितरिका किनारे से जा रहा ट्रक चालक के संतुलन खो देने से वितरिका की दीवार तोडकऱ कर उसमेंं फंस गया। इसी प्रकार नहर के किनारे से तेज रफ्तार से जा रही कार असंतुलित होकर दायीं मुख्य नहर में जा गिरी।

By: pawan sharma

Published: 08 Dec 2019, 10:37 AM IST

राजमहल. पंचायत क्षेत्र में शनिवार को हुई दुर्घटनाओं के दौरान एक स्थान पर ट्रक वितरिका में गिर गया तो दूसरी जगह तेज रफ्तार से कार वितरिका को तोड़ती हुई खेत में जा गिरी। दोनों दुर्घटनाओं के दौरान ट्रक में सवार मध्यप्रदेश निवासी एक युवक को मामूली चोटें आई है।

ग्रामीणों ने बताया कि दोपहर में साईंजी के बाग के पीछे से गुजर रही बीसलपुर बांध की दायीं मुख्य नहर की राजमहल वितरिका किनारे से जा रहा ट्रक चालक के संतुलन खो देने से वितरिका की दीवार तोडकऱ कर उसमेंं फंस गया, जिसमें धायल हुए युवक का स्थानीय चिकित्सालय में प्राथमिक उपचार करवाया।

read more: 6 साल की मासूम के साथ दरींदगी के आरोपी को भेजा जेल, परिवारजन भी नहीं चाहते पैरवी करना

लोगों ने बताया कि ट्रक में कूट्टी भरने के लिए एक दर्जन श्रमिक सवार थे, लेकिन ट्रक का आधा हिस्सा वितरिका में फंसने से पलटी खाने से बच गया, जिससे बड़ा हादसा टल गया। इसी प्रकार राजमहल की ओर संथली गांव की ओर से तेज रफ्तार से जा रही कार भगवानपुरा के पास असंतुलित होकर दायीं मुख्य नहर के नयागांव वितरिका को तोड़ती हुई सरसों के खेत में जा गिरी। हादसे में किसी के भी चोट नहीं आई है। खेत के मालिक ने दूनी थाने में मामला दर्ज करवाकर क्षतिपूर्ति की मांग की है।

read more:शिकायत पर अनियमितताओं की जांच को पहुंची जयपुर की टीम, दोषी अधिकारी-कर्मचारी पर होगी कार्रवाई


कराएंगे मामले दर्ज
दोनों दुर्घटनाओं के दौरान वितरिका करीब 20 फिट तक धराशाही होने व नयागांव वितरिका के लगभग 8 फिट तक टूटने के कारण दोनों की मरम्मत को लेकर क्षेत्र के किसानों को सिंचाई के पानी के लिए दो दिन का इंतजार करना पड़ेगा। इधर बीसलपुर बांध परियोजना के सहायक अभियंता ब्रह्मानन्द बैरवा ने बताया कि दोनों वाहनों के चालक के खिलाफ लापरवाही का मामला दर्ज करवाया जाएगा। जल्द वितरिका की मरम्मत करवाई जाएगी।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned