बिजली के खम्भे और मकान के बीच फंसा तूड़ी से भरा ट्रक

बिजली के खम्भे और मकान के बीच फंसा तूड़ी से भरा ट्रक

 

By: pawan sharma

Published: 30 Dec 2020, 07:07 PM IST

आवां. कस्बे में मंगलवार रात सीतापुरा रोड से गुजर रहा सरसों की तूड़ी भरा ओवर लोड ट्रक बालाजी मंदिर के पास बिजली के खम्भे और मकान के बीच में फस गया। ट्रक के फंसने की जानकारी मिलते ही मकान मालिक कन्हैया लाल प्रजापत बाहर आया और चालक से ट्रक मालिक को बुलाने के लिए कहा। चालक ने ट्रक बंद कर मालिक को फोन किया। तब तक किसी ने घटना की जानकारी आवां पुलिस चौकी में दे दी।

जानकारी मिलते ही आवां चौकी से कांस्टेबल मुकेश चौधरी और रामप्रकाश घटनास्थल पर पहुंचे और बिजली के खम्भे से करंट के खतरे को देखते हुए ट्रक चालक से ट्रक को पीछे लेने के लिए कहा, लेकिन मकान मालिक जिद पर अड़ गया कि जब तक दूनी थाने से थानेदार आकर ट्रक का चालान नहीं करते हैं ट्रक को हटने नहीं दिया जाएगा।

आनन-फानन में मुकेश चौधरी ने दूनी थाने में सूचना दी। सूचना पाकर दूनी थाने से एएसआई राजा बाबू घटनास्थल पर पहुंचे और ट्रक का चालान बनाकर जब्त कर लिया। और तब कहीं जाकर विद्युत निगम को सूचना कर विद्युत आपूर्ति कटवाई और ट्रक को पीछे हटवाया। तब तक लगभग घंटे भर तक सीतापुरा रोड पर जाम लगा रहा।

बजरी भरे तीन ट्रैक्टरों को छोड़ भागे चालक
दूनी. उच्चतम न्यायालय की रोक एवं पुलिस की सख्ती के बाद भी बजरी माफिया पुलिस-प्रशासन से आंख-मिचौली खेल बजरी का अवैध खनन एवं परिवहन करने से नहीं चुक रहे है। ऐसा ही मामला हुआ दूनी थाना क्षेत्र के नेगडिया मार्ग पर जहां दिन दहाड़े बजरी भरकर आ रहे ट्रैक्टर-ट्रॉली के चालक पुलिस को वाहन छोड़ भागे।

बाद में पुलिस ने तीनों बजरी भरे वाहनों को जप्त कर फरार चालकों के खिलाफ एमएमआरडी एक्ट में मामला दर्ज कर लिया। थानाप्रभारी नाहरसिंह मीणा ने बताया कि गश्त के दौरान बनास नदी से बजरी भर परिवहन करने जा रही ट्रैक्टर-ट्रॉलियां दिखाई दी।

चालकों को रुकने का इशारा किया तो चालक तेज गति से वाहन भगाने लगे, बाद में थाना एएसआई भवानीशंकर जाट सहित पुलिसकर्मियों ने पीछा किया तो आरोपी चालक बजरी से भरी तीन ट्रैक्टर-ट्रॉलियों को मौके पर ही छोडकऱ फरार हो गए। वहीं, पुलिस की कार्रवाई के बाद बजरी माफिया में खलबली मच गई। ओर भय के चलते वाहनों को नदी से निकाल दूर-दराज ले जा छुपा दिए। वहीं क्षेत्र के ग्रामीणों का कहना है कि घाड़ थाना क्षेत्र में माफिया धड़ल्ले से अवैध बजरी खनन एवं परिवहन कर रहे है।

Show More
pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned