अहमदाबाद से ट्रक में बरेली जा रहे 44 श्रमिकों को रोका, पुलिस ने ट्रक को किया जब्त

देश में लॉकडाउन के चलते विभिन्न फेक्ट्रियों में मजदूरी करने वाले श्रमिकों का पलायन जारी है। गुजरात के अहमदाबाद में एक फेक्ट्री में काम करने वाले 44 श्रमिक एक ट्रक उत्तरप्रदेश के बरेली की ओर लौट रहे थे।

By: Vijay

Published: 01 Apr 2020, 07:45 PM IST

अलीगढ़. देश में लॉकडाउन के चलते विभिन्न फेक्ट्रियों में मजदूरी करने वाले श्रमिकों का पलायन जारी है। गुजरात के अहमदाबाद में एक फेक्ट्री में काम करने वाले 44 श्रमिक एक ट्रक उत्तरप्रदेश के बरेली की ओर लौट रहे थे। अलीगढ़ थाना क्षेत्र में पचाला पुलिस चौकी पर ट्रक की जांच के दौरान ठसाठस महिला-पुरुष भरे मिले।

पुलिस ने ट्रक को जब्त कर लिया। मामले की सूचना उनियारा एसडीएम प्रकाश चंद रैगर को दी। ट्रक में सवार श्रमिकोंं के लिए अलीगढ़ में हायर सेकण्डरी स्कूल में दो कमरों में बनाए गए आईसोलेशन वाड 14 दिन ठहरने की व्यवस्था की गई। चिकित्सा विभाग की ओर डॉ. गिरिश कटारिया सहित अन्य चिकित्साकर्मियों ने श्रमिकों की जांच व स््रकीनिंग की। इस दौरान भामाशाहों भोजन की व्यवस्था करने पर श्रमिक बरेली पहुंचाने के लिए अड़े रहे। एसडीओ की समझाइश पर श्रमिकों ने खाना खाया।


लॉक डाउन पर सख्ती
टोडारायसिंह. कोरोना वायरस के बीच जिला कलक्टर के निर्देश पर उपखण्ड प्रशासन ने लॉक डाउन पर सख्ती कर दी है। इसके तहत क्षेत्र से कोई भी व्यक्ति अब बाहर नहीं जा पाएगा। उपखण्ड अधिकारी डॉ. सूरजसिंह नेगी ने बताया कि उच्च अधिकारियों के निर्देश पर अब क्षेत्र व बाहर के व्यक्तियो के पलायन पर रोक लगा दी है। इधर, अनुमति पत्र पर रोक लगने के बाद सोमवार को भी आधा दर्जन महिलाए व युवक एसडीएम कार्यालय पहुंच गए, जिन्हें अनुमति पत्र जारी नहीं हो पाया। एसडीएम ने मजदूरों को रोक के बीच सबंधित गांव में ही रहने की सलाह देते हुए एक पखवाड़े की खाद्य सामग्री वितरित की।


संक्रमण फैलने का अंदेशा
मालपुरा. मुख्यालय पर सरकारी कार्यालयों व बैंकों में लगे कई कर्मचारी अपने दुपहिया व चौपहिया वाहनों से अपने ड्यूटी पर डेली अप-डाउन कर रहे है, जिसके चलते सरकार द्वारा एक दूसरे जिले की सीमा सीज किए जाने का उद्देश्य भी पूर्ण नहीं हो रहा वहीं दूसरी ओर वायरस के संक्रमण के फैलने का अंदेशा बना रहता है।

एक ओर राज्य सरकार बाहरी जिलों व राज्यों से आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग कर लॉकडाउन की पालना कराने के उद्देश्य से आश्रय स्थल बनाने में जुटी हुई है वहीं दूसरी ओर सरकारी कार्यालयों व बैंकों में कई कर्मचारी ऐसे है जो प्रतिदिन बाहरी जिलों से मुख्यालय पर अप डाउन कर रहे है, जिनकी प्रतिदिन स्क्रीनिंग नहीं हो पाती, जिससे जाने अंजाने में एक जिले से दूसरे जिले वायरस के फैलने का पूरा अंदेशा बना हुआ है।

Vijay Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned