बस्सी की पहाडिय़ों पर फर दिखे दो बघेरे

बस्सी गांव के जंगल में स्थित पहाडिय़ों पर शनिवार शाम दोबारा दो बघेरे दिखाई देने से गांव में हडक़ंप मच गया। गांव में बघेरों के आने की सूचना वन विभाग रेंजर व वनपाल को दे दी गई, लेकिन रविवार शाम तक वन विभाग की टीम मौके पर नहीं पहुंची, जिससे ग्रामीणों में रोष व्याप्त है।

By: MOHAN LAL KUMAWAT

Published: 29 Jun 2020, 11:08 AM IST

निवाइ. बस्सी गांव के जंगल में स्थित पहाडिय़ों पर शनिवार शाम दोबारा दो बघेरे दिखाई देने से गांव में हडक़ंप मच गया। गांव में बघेरों के आने की सूचना वन विभाग रेंजर व वनपाल को दे दी गई, लेकिन रविवार शाम तक वन विभाग की टीम मौके पर नहीं पहुंची, जिससे ग्रामीणों में रोष व्याप्त है।

वार्ड पंच मुरारीलाल, बाबूलाल पोसवाल, भंवरलाल खटाणा, लेखराज हरसाणा, दिनेश खटाणा, बनवारीलाल ने शनिवार शाम को गांव की पहाडिय़ों में गुफ ा से निकले दो बघेरों को देखा, जिसके बाद गांव में सबको सतर्क किया गया। रविवार सुबह पठारों की झाडिय़ों में गाय का बछड़ा मृत मिला और थोड़ी दूर ही बघेरों के पगमार्ग दिखाई दिए।

बघेरों ने विश्राम रैगर के बाड़े से गौवंश को अपना शिकार बनाया और घसीट कर ले गए। ग्रामीण ने बताया कि 17 जून की सुबह बस्सी की पठारों घूमने निकले युवाओं को दो बघेरे दिखाई दिए थे और बघेरों ने उस दिन गौवंश को अपना शिकार बनाया था।


पिंजरा रखवा दिया : वन प्रसार अधिकारी दिनेश का कहना कि बघेरों को पकडऩे के लिए पहाडिय़ों में पिंजरा रखवा दिया है और गांव में माइक एनाउंसमेंट करवाया जा रहा, ताकि कोई दुर्घटना न हो। उन्होंने यह भी बताया कि मौके पर वनपाल रामवतार जाट, आशीष जाट, रमेश ताखर और रामराज को तैनात किया है।

अलीगढ़ पत्रिका. बिलोता गांव में शुक्रवार रात्रि कुएं पर बने मकान में एक युवक ने फंदा लगा लिया। थानाधिकारी राजूराम ने बताया कि बिलोता निवासी मृतक विनोद पुत्र बुद्धिप्रकाश मीना है। मृतक अपने भाई-भाभी के पास बिलोता-खेड़ली तन में अपने कुएं पर रहता था व माता-पिता दूसरे अलग कुएं पर रहते थे।

शुक्रवार रात्रि को मृतक युवक भाई के पास कुएं पर कमरे में सोया था। जब शनिवार सुबह होने पर परिजन उठे तो काफी समय बाद भी युवक विनोद के नहीं दिखने पर उन्होंने कमरे में जाकर देखा तो युवक फन्दे पर लटका हुआ मिला। पुलिस ने पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया।


मालपुरा. लांबाहरिसिंह थाना अंतर्गत फूलमालियान ग्राम में एक 50 वर्षीय व्यक्ति ने अपने ही घर में फंदा लगा लिया।लांबाहरिसिंह थाना प्रभारी छीतर सिंह शेखावत ने बताया कि मृतक भैरू पुत्र नंदा बैरवा है। जानकारी मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच की। परिवारजनों की ओर से भी आत्महत्या के कारणों का कोई कारण नहीं माना जा रहा। पुलिस ने मर्ग दर्ज कर जांच शुरू की।

MOHAN LAL KUMAWAT
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned