आग में दो दर्जन ट्रॉली चारा व ईंधन लकड़ी जलकर हुई राख

उपखण्ड की दाबड़दुम्बा पंचायत के शुभदण्ड टोपा व सनोदिया गांव में अलग-अलग स्थानों पर लगी आग में दो दर्जन ट्राली चारा व ईंधन लकड़ी जलकर राख हो गए।

By: pawan sharma

Published: 03 Apr 2021, 05:51 PM IST

टोडारायसिंह. उपखण्ड की दाबड़दुम्बा पंचायत के शुभदण्ड टोपा व सनोदिया गांव में अलग-अलग स्थानों पर लगी आग में दो दर्जन ट्राली चारा व ईंधन लकड़ी जलकर राख हो गए। पुलिस के अनुसार दाबड़दुम्बा पंचायत के शुभदण्ड टोपा निवासी सावरिया जाट व रंगलाल जाट के बाड़ों में आग की वारदात हुई। आग के बीच बाड़ों में रखा करीब 20 ट्रॉली चारा, ईंधन लकड़ी, पानी की मोटर समेत अन्य सामान जलकर राख हो गए।

अचानक लगी आग के बीच बाड़ों से लपटें उठते देख परिजन व ग्रामीण मौके पर पहुंचे तथा आग बुझाने का प्रयास किया। आग बेकाबू होने पर टोडरायसिंह पालिका को दमकल के लिए सूचना दी। इधर, मौके पर पहुंच दमकलकर्मी राजेन्द्र कुमार मीणा ने बताया करीब दो घण्टे की मशक्कत के बाद आग पाया काबू पाया। इसी प्रकार सनोदिया स्थित एक बाड़े में शुक्रवार देर रात लगी आग में चार ट्रॉली चारा व अन्य सामान जलकर राख हो गया।


आग में चारा व ईंधन जला

टोडारायसिंह. उपखण्ड पथराजखुर्द व केरली गांव में दो अलग-अलग स्थानों पर लगी आग में चारा व ईंधन जलकर राख हो गई। दमकलकर्मी राजेन्द्र मीणा ने बताया कि पथराजखुर्द में श्योजी वर्मा के बाड़े में आग लग गई, जिससे बाड़े में रखा चारा व ईंधन लकड़ी जलकर राख हो गया। सूचना पर मौके पर पहुंच दमकल व ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाया। इसी प्रकार केरली गांव स्थित श्मशान घाट के निकट आग लग गई, जिससे तुड़ी के साथ ईंधन लकड़ी व बाड़ जलकर राख हो गई। सूचना पर पहुंची दमकलकर्मियों के सहयोग से आग पर काबू पाया।

गेहूं की फ सल में लगी आग

निवाई. तहसील दत्तवास के गांव नारेडा में एक खेत में आग लगने से गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। घटना सूचना मिलते ही दत्तवास थानाधिकारी प्रक्रिता चौधरी घटना स्थल पर पहुंची। अग्निशमन वाहन आने से पूर्व पूरी फ सल जलकर राख हो गई। थानाधिकारी प्रक्रिता ने बताया कि सुबह करीब 11 बजे नारेडा गांव में भगवान सहाय पुत्र लालचंद के गेहूं के खेत में अचानक आग लगने से खड़ी फ सल जलकर नष्ट हो गई।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned