scriptपत्थर से भरी दो ट्रैक्टर-ट्रॉली की जब्त, खनन के रास्ते खोदी खाईयां | Two tractor-trolleys full of stone seized | Patrika News

पत्थर से भरी दो ट्रैक्टर-ट्रॉली की जब्त, खनन के रास्ते खोदी खाईयां

locationटोंकPublished: Sep 19, 2020 08:48:00 am

Submitted by:

pawan sharma

पत्थर से भरी दो ट्रैक्टर-ट्रॉली की जब्त, खनन के रास्ते खोदी खाईयां
 

पत्थर से भरी दो ट्रैक्टर-ट्रॉली की जब्त, खनन के रास्ते खोदी खाईयां

पत्थर से भरी दो ट्रैक्टर-ट्रॉली की जब्त, खनन के रास्ते खोदी खाईयां

नगरफोर्ट. वन विभाग ने गुरुवार रात्रि को गश्त के दौरान अवैध पत्थर भर कर आ रही दो ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त की है। वन विभाग के रेंजर हरेंद्र सिंह नाथावत ने बताया कि क्षेत्र की पहाड़ी क्षेत्र में चल रहे अवैध पत्थर खनन पर कार्रवाई करते हुए गश्त के दौरान भोजपुरा नाका के पास से अवैध पत्थर से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली को पकडकऱ जब्त किया है।
मौके से ट्रैक्टर चालक फ रार हो गए। रेंजर हरेंद्र सिंह ने बताया कि पहाड़ी क्षेत्र में चल रहे अवैध पत्थर खनन को रोकने के लिए पहाड़ी क्षेत्र में जेसीबी मशीन से खाईयां खुदवाई जा रही है, जिससे अवैध खनन पर रोक लगेगी।
ट्रॉली में चारे के नीचे बजरी भरी मिली
निवाई. बजरी माफि या के विरुद्ध कार्यवाही के दौरान ट्रैक्टर-ट्रॉली में चारे के नीचे बजरी भरी मिली। पुलिस उपाधीक्षक बृजेन्द्रसिंह भाटी ने बताया कि क्षेत्र में बजरी माफि या पर लगाम लगाने के लिए हाईवे पर विशेष नाकाबंदी लगाकर वाहनों की जांच की जा रही है।भाटी ने बताया कि नाकाबंदी के दौरान शुक्रवार सुबह ट्रैक्टर टॉली की जांच की गई तो उसमें चारे के नीचे बजरी भरी हुई मिली, जिसे जब्त कर लिया गया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि नाकेबंदी के दौरान कुछ दिनों पूर्व ट्रॉली में नीचे बजरी भरकर उपर ईंटें व कोटा स्टोन भरकर ले जाने वाले ट्रेक्टर भी जब्त हुए है। मामले में चन्द्रसिंह पुत्र गिर्राजसिंह गुडलानदी बौंली को गिरफ्तार किया है और बजरी के ट्रेक्टर को जब्त किया है।
टायर फ टने से डंपर से भिड़ा ट्रेलर
निवाई. कौथून-लालसोट हाईवे पर स्थित तुर्कीया पेट्रोल पंप के समीप एक ट्रेलर व ट्रक में भिड़ंत होने से ट्रेलर चालक घायल हो गया। दत्तवास थानाधिकारी महिपाल सिंह ने बताया कि शक्रवार दोपहर को कौथून की ओर जा रहे ट्रेलर का टायर फ ट गया, जिससे ट्रेलर असंतुलित हो गया और सामने से आ रहे डंपर से टकरा कर हाइवे से उतरकर खेत में घुसा। उन्होंने बताया कि इस हादसे में ट्रेलर चालक पूरनसिंह पुत्र लटूरीसिंह निवासी झिताबली आगरा घायल हो गया, जिसे तत्काल एम्बुलेंस से राजकीय सामुदायिक चिकित्सालय चाकसू लेकर गए, जहां उसका उपचार जारी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो