निवाई में दो व मालपुरा में एक पॉजिटिव मिले , कुल संक्रमितों की संख्या हुई 325

जिले में बुधवार को तीन पॉजिटिव केस आने के साथ ही कुल रोगियों की संख्या 325 हो गई है। मंगलवार को भी जिले में 18 पॉजिटिव केस आए थे।

By: pawan sharma

Published: 05 Aug 2020, 10:17 PM IST

टोंक. जिले में बुधवार को तीन पॉजिटिव केस आने के साथ ही कुल रोगियों की संख्या 325 हो गई है। मंगलवार को भी जिले में 18 पॉजिटिव केस आए थे। सआदत अस्पताल के पीएमओ नवीन्द्र पाठक ने बताया कि जिले में अब तक 18163 लोगों के नमूने लिए जा चुके हैं। स्वस्थ होकर घर जाने वालों की संख्या 224 है।

बुधवार को 390 सेम्पल जांच के लिए भेजे गए है। 435 की रिपोर्ट अभी आना बाकी है। शहर में पाजिटिव के सम्पर्क में रहे ताज कॉलोनी डिपो, गोल की मस्जिद, काफला बाजार, सुभाष बाजार, बटवालों का मोहल्ला सहित अन्य क्षेत्रों से नमूने लिए गए है।

महिला पॉजिटिव आई

मालपुरा. मालपुरा शहर के वार्ड नम्बर 4 में रहने वाली एक गर्भवती महिला पॉजिटिव मिली है। खंड मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. संजीव चौधरी ने बताया कि गर्भवती महिला केकड़ी के अस्पताल में चेकअप कराने गई थी। जहां जांच के बाद महिला कोरोना पॉजिटिव मिली। उन्होंंने बताया कि वैसे महिला का प्रसव केकड़ी में हो चुका है। जच्चा बच्चा दोनो स्वस्थ्य बताए गए हैं। महिला के सभी परिवारजनों को होम आईसोलेट किया गया। चिकित्सा दल द्वारा महिला की हिस्ट्री खंगाली जा रही है।

सिरोही में दो महिलाएं मिली कोरोना पॉजिटिव
निवाई. उपखंड के गांव सिरोही में बुधवार को दो महिलाओं के कोरोना पॉजिटिव आई है। बीसीएमओ डॉ. शैलेंद्रसिंह चौधरी ने बताया कि सिरोही की दो महिलाएं उपचार के लिए टोंक गई थी। जहां उनकी सर्जरी होनी थी। जांच में दोनों महिलाएं पॉजिटिव आई है। मेडिकल टीम सिरोही पहुंची और महिलाओं के सम्पर्क आए लोगों स्क्रीनिंग कर सूची तैयार की है।

न्यायिक कर्मियों के सेम्पल लिए
दूनी. कोविड-19 महामारी के चलते न्यायालय में बाहर के व्यक्तियों आवाजाही को लेकर चिकित्सा विभाग टीम ने दूनी न्यायालय के नौ कर्मियों के सेम्पल जांच के लिए भेजे गए है।

टोंक में होगी कोरोना जांच की सुविधा

टोंक. कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को मध्यनजर जयपुर की जगह अब जल्दी ही कोरोना जांच की सुविधा टोंक सआदत अस्पताल में ही मिल सकेगी, जिसकी राज्य सरकार ने स्वीकृति दी है। वहीं भवन निर्माण का काम भी शुरू हो गया है। सआदत अस्पताल टोंक के पीएमओ डॉक्टर नविंद्र पाठक ने बताया कि राजकीय सआदत अस्पताल टोंक में कोरोना जांच लैब के लिए करीबन एक करोड रुपए की राशि स्वीकृत की गई है।

डॉक्टर पाठक ने बताया कि कोरोना जांच लैब के लिए राज्य सरकार ने उपकरण के लिए 85.30 लाख रुपए तथा विविध जरूरत के लिए 20 लाख रुपए की राशि स्वीकृत की गई है। इस लैब की कोरोना जांच की क्षमता प्रतिदिन 1000 सैम्पल जांच की होगी। उन्होंने बताया कि इसके लिए 6 डॉक्टर, 25 लैब टेक्नीशियन सहित अन्य स्टाफ भी उपलब्ध कराया जाएगा।

Corona virus
pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned