script

आम सभा में सर्वसम्मति से 57.50 लाख के बजट का किया अनुमोदन

locationटोंकPublished: Oct 19, 2019 03:20:05 pm

Submitted by:

pawan sharma

क्रय विक्रय सहकारी समिति की आम सभा में आगामी वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए समिति की ओर से बनाए 57.50 लाख रुपए के बजट का सर्वसम्मति से अनुमोदन किया गया।

आम सभा में सर्वसम्मति से 57.50 लाख के बजट का किया अनुमोदन

आम सभा में सर्वसम्मति से 57.50 लाख के बजट का किया अनुमोदन

मालपुरा. क्रय विक्रय सहकारी समिति की आम सभा शुक्रवार को बृजलालनगर स्थित समिति प्रधान कार्यालय के समीप हाल में प्रशासक कैलाश चन्द सैनी की अध्यक्षता में हुई। बैठक में सदस्यों ने समर्थन मूल्य पर खरीद के समय अतिरिक्त कर्मचारी रखने, बीज विक्रय केन्द्र खोलने के प्रस्तावों के एवं आगामी वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए समिति की ओर से बनाए 57.50 लाख रुपए के बजट का सर्वसम्मति से अनुमोदन किया गया।

आम सभा में समिति व्यवस्थापक ओमप्रकाश चौधरी गत सभा की कार्रवाई को पढकऱ सुनाया जिसका सर्वसम्मति से अनुमोदन किया गया। सभा की शुरुआत में समिति सदस्य सुरेश शर्मा व छीतरलाल शर्मा ने बीज विक्रय केन्द्र खोलने की मांग की। इस पर व्यवस्थापक ने बताया कि समिति कि ओर से लाइसेंस के लिए आवेदन कर रखा है ।
सदस्य विवेक व्यास ने समिति कार्यालय को घनी आबादी क्षैत्र से बाहर भण्डार निगम के गोदामों में स्थानान्तरित करने, सुरेश शर्मा ने समर्थन मूल्य खरीद के समय खरीद केन्द्र पर किसानों के लिए छाया-पानी की व्यवस्था करने का प्रस्ताव रखा, जिसे अनुमोदन किया गया।
वहीं समिति पूर्व अध्यक्ष एवं सदस्य भंवरलाल मुवाल ने समिति के पास उपलब्ध कृषि यंत्रों का उपयोग करने व किसानों को किराए पर देने का प्रस्ताव रखा। सभा में मौजूद अंकेक्षकअमित पाटोलिया ने वर्ष 2017-18 का व्यापार खाता, लाभ हानि खाता व संतुलन का विवरण सदन में रखा।
इसका सर्व सम्मति से अनुमोदन किया गया। वहीं आम सभा की बैठक में व्यवस्थापक ओमप्रकाश चौधरी ने वित्तीय वर्ष 2020-2021 के बजट प्रस्तावों को रखा। व्यवस्थापक द्वारा रखे आगामी वित्तीय वर्ष के बजट का सर्वसम्मति से अनुमोदन किया गया।


आबकारी निरीक्षक ने की शराब ठेके की जांच
निवाई. गुंसी गांव में शुक्रवार को आबकारी निरीक्षक शिल्पी शर्मा और सदर थानाधिकारी मुकेश यादव के नेतृत्व में ग्रामीणों के समक्ष गुंसी की शराब ठेके की सील खुलवाई गई। जांच में ठेके में सरकारी सप्लाई की शराब की बोतलें मिली। मूंडिया के ग्रामीणों ने दुकान में अवैध शराब होने की शिकायत की थी, जिस पर आबकारी निरीक्षक शिल्पी शर्मा गुरुवार को सील कर दिया था।
शुक्रवार को अनुज्ञाधारी और ग्रामीणों की मौजूदगी में ठेके की तलाशी ली गई थी।इस पर ठेके को विधिवत रूप पुन: संचालित करने निर्देश दिए गए। सदर थानाधिकारी मुकेश यादव ने बताया कि बुधवार रात को गुंसी के समीप एक कार को रोककर मारपीट करने के मामले में शुक्रवार को सांवरमल पुत्र श्योजीराम जाट निवासी कल्याणपुरा टोडारायसिंह को गिरफ्तार किया और एक नीले रंग का बल्व लगी केम्पर गाड़ी भी जब्त की हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो