video: यूनिसेफ टीम ने देंखे लाडो अभियान के कार्य, भरनी पंचायत एवं विद्यालय का किया निरीक्षण

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

By: pawan sharma

Published: 19 Jan 2019, 03:25 PM IST

बंथली. लाडा़े अभियान से जुड़ी यूनिसेफ की टीम ने ग्राम पंचायत भरनी व राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय का निरीक्षण कर महिला सरपंच, अध्यापिकाओं एवं छात्राओं से चर्चा कर लाडो अभियान से बालिकाओं को जोडकऱ सफल बनाने को लेकर चर्चा की।

 

यूनिसेफ के सीईओ अजय तिवारी ने बताया कि निरीक्षण पर आए संस्था के बाल संरक्षण विशेषज्ञ संजयकुमार निराला, बाल संरक्षण अधिकारी शर्मिला रॉय ने महिला सरपंच कमलेशदेवी बैरवा सहित वार्ड पंचों सहित अन्य महिलाओं की बैठक लेकर उन्हें समाज में मिलने वाले बालिकाओं, महिलाओं के अधिकारों से अवगत कराकर उन्हें आगे बढऩे को लेकर चर्चा की।

 

इसके बाद राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में पहुंच बालिकाओं से शिक्षा, खेलकूद की जानकारी लेकर गावों व कस्बों के हालातों की जानकारी ली। उन्होंने बालिकाओं को आत्मरक्षा सहित विपरित हालातों में हर दुर्घटना से दो-दो हाथ व समस्या समाधान करने के टिप्स बताएं।

 

इस दौरान लाड़ों अभियान से जुड़े विपिन तिवाड़ी, प्रधानाचार्य रमेश सिंह ने भी बालिकाओं को शिक्षा के साथ-साथ आत्मरक्षा की जानकारी दी। इस दौरान यूनिसेफ के अधिकारियों ने प्रधानाचार्य को कारणवश बीच में पढ़ाई छोडकऱ घर रही बालिकाओं को शिक्षा से जोडऩे को लेकर चर्चा की। इस दौरान शारीरिक शिक्षक रामप्रकाश मीणा, अध्यापिका गीता, वार्डपंच शिवनारायण मीणा, बंशीलाल कीर, रमेश मीणा, राकेशकुमार बैरवा, सुवालाल कीर सहित अन्य थे।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned