scriptUnion Minister honored for excellent performance in training academy | प्रशिक्षण अकादमी में बेहतरीन प्रदर्शन पर केन्द्रीय मंत्री ने किया सम्मानित | Patrika News

प्रशिक्षण अकादमी में बेहतरीन प्रदर्शन पर केन्द्रीय मंत्री ने किया सम्मानित


प्रशिक्षण पश्चात सर्वोच्च ऑफिसर ‘शॉर्ड ऑफ ऑनर’ से भी नवाजा
दूनी तहसील की करेस्या की ढाणी निवासी है सहायक कमांडेंट

टोंक

Updated: January 12, 2022 03:03:11 pm


दूनी. सीमा सुरक्षा बल में उपनिरीक्षक पद से भर्ती के बाद कई माह का सफल एवं बेहतरीन प्रशिक्षण प्राप्तकर सहायक कमांडेंट पद पर चयन हुए दूनी तहसील की करेस्या की ढाणी निवासी किसान के बेटे नरेश चौधरी का ऑफिसर अकादमी टेकनपुर, मध्यप्रदेश में आयोजित पाङ्क्षसग आउट परेड समारोह में शनिवार केन्द्रीय खेल और युवा मामलात मंत्री अनुराग ठाकुर ने सर्वोच्च ऑफिसर शॉर्ड ऑफ ऑनर सम्मान से नवाजा है। अकादमी में बेहतरीन प्रदर्शन पर शील्ड देकर भी सम्मानित किया।
गांव का नाम देश-प्रदेश में रोशन करने पर सीमा सुरक्षा बल के नवनियुक्त सहायक कमांडेंट नरेश चौधरी के घर करेस्या की ढाणी में शुभङ्क्षचतक एवं रिश्तेदारों की और से परिजनों को बधाइंया देने का तांता लगा हुआ है।नवनियुक्त बीएसएफ के सहायक कमांडेंट नरेश चौधरी को केन्द्रीय मंत्री ने हर बैच में फिजिकल फिटनेस, परफॉर्मेन्स इन ड्रिल, शूङ्क्षटग स्किल और आउटडोर एक्सरसाइज में बेहतरीन प्रदर्शन में अव्वल आने पर शील्ड देने के साथ ही अकादमी में देश के 78 प्रशिक्षणार्थियों से प्रथम आने पर सर्वोच्च ऑफिसर शॉर्ड ऑफ ऑनर सम्मान से नवाजा गया। गौरतलब है कि सर्वोच्च ऑफिसर शॉर्ड ऑफ ऑनर सम्मान से उसी ट्रेनी ऑफिसर को नवाजा जाता है जो प्रशिक्षण में अपना बेहतरीन परचम लहराता है। समारोह में नवनियुक्त सहायक कमांडेंट नरेश चौधरी ने किसान पिता शंकरलाल चौधरी व परिजनों के पैर छु गले लग आशीर्वाद लिया।
प्रशिक्षण अकादमी में बेहतरीन प्रदर्शन पर केन्द्रीय मंत्री ने किया सम्मानित
प्रशिक्षण अकादमी में बेहतरीन प्रदर्शन पर केन्द्रीय मंत्री ने किया सम्मानित
गाइड लाइन के अनुसार मनाया जाएगा गणतंत्र दिवस
मालपुरा. उपखण्ड मुख्यालय पर मंगलवार को राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस समारोह को मनाए जाने को लेकर उपखंड अधिकारी कार्यालय में उपखंड अधिकारी रामकुमार वर्मा की अध्यक्षता में ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों की बैठक में गणतंत्र दिवस मनाने पर चर्चा की गई ।
बैठक में उपखंड अधिकारी वर्मा ने कहां की कोरोना संक्रमण के चलते गणतंत्र दिवस समारोह गाइडलाइन की पालना के अनुसार मनाया जाएगा। उन्होंने बताया कि गणतंत्र दिवस तक यदि वर्तमान गाइडलाइन ही चलेगी तो मुख्य समारोह राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के उत्सव प्रांगण में मनाया जाएगा, जिसमें प्रात 9.30 बजें झंडारोहण, एनसीसी, स्काउट ,एनएसएस के विद्यार्थियों की परेड एवं अन्य कार्यक्रम गाइडलाइन के अनुसार आयोजित किए जाएंगे। साथ ही बैठक में नगर पालिका को निर्देश दिए गए कि शहर के सार्वजनिक स्थलों प्रमुख महापुरुषों के सर्किल आदि की साफ-सफाई एक दिन पूर्व कराकर विद्युत रोशनी कराई जाए। वहीं बैठक में उत्सव प्रांगण पर समारोह की व्यवस्था राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के प्रधानाचार्य की देखरेख में संपन्न कराई जाने की जिम्मेदारी दी गई। बैठक में निर्देश दिए गए कि सभी विभागाध्यक्ष अपने-अपने कार्यालयों पर प्रात: 8.30 बजें झंडारोहण कर मुख्य समारोह में शामिल होंगे। बैठक में मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी रमाशंकर स्वामी, तहसीलदार जीएल बैरवा, पंचायत समिति के विजेंद्र शर्मा, प्रधानाचार्य गिरधर ङ्क्षसह, राजकीय महाविद्यालय प्राचार्य डॉ विनोद कुमार शर्मा सहित वन विभाग,नगरपालिका, जन स्वास्थ्य अभियंत्रिकी विभाग सहित सभी विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022 LIVE updates: देश आज मना रहा 73वें गणतंत्र दिवस का जश्न, ITBP के जवानों ने - 40 डिग्री तापमान में फहराया तिरंगाRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस पर दिल्ली की किलेबंदी, जमीन से आसमान तक करीब 50 हजार सुरक्षाबल मुस्तैदRepulic Day 2022: जानिए क्या है इस बार गणतंत्र दिवस की थीमस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयRepublic Day: छत्तीसगढ़ के दो सैन्य ग्राम, जहां कदम रखते ही सुनाई देती है शहीदों और वीर सैनिकों की वीर गाथा, ऐसा देश है मेरा...UP Election 2022: सपा ने 39 प्रत्याशियों की जारी की सूची, 2002 के बाद पहली बार राजा भैया के खिलाफ उतारा प्रत्याशीpetrol diesel price today: पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.