टोंक जिले में अब तक लक्ष्य के विपरित 600 मे से 366 का ही हुआ वैक्सीनेशन

टोंक जिले में अब तक लक्ष्य के विपरित 600 मे से 366 का ही हुआ वैक्सीनेशन

 

By: pawan sharma

Published: 18 Jan 2021, 07:26 PM IST

टोंक. जिले में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए किए जा रहे प्रमम चरण के टीकाकरण में दो दिन के लक्ष्य के विपरित 600 में से सिर्फ 366 का ही वैक्सीनेशन हुआ है। जिले में दो दिन में छ जगहों पर टीकाकरण किया जा रहा है। सरकार के दिशा निर्देर्शों व तय कार्यक्रम के अनुसार प्रत्येंक केन्द्र पर प्रतिदिन 100 जनों को वैक्सीन देने का लक्ष्य रखा गया है।

तय कार्यक्रम के अनुसार प्रथम चरण के वैक्सीनेशन के कार्यक्रम के अनुसार सोमवार को जिले में तीन जगहों पर कोरोना वॉरियर्स को कोविशिल्ड का टीका लगाया गया। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अशोक कुमार यादव ने बताया कि सोमवार को निवाई, मालपुरा पीएचसी व टोंक मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य कल्याण केन्द्र पर कुल 164 जनों को कोरोना की वैक्सीन दी गई है।

जिसमें 12 चिकित्साधिकारी व 152 अन्य जने शामिल है। यादव ने बताया कि टोंक में 42 पुरुष व12 महिला, मालपुरा में 29 पुरुष व 29 ही महिला व निवाई में 14 पुरुष व 38 महिलाओं का वैक्सीनेशन हुआ है। डॉ यादव ने बताया कि सोमवार को टोंक में 42 पुरूष व 12 महिला, मालपुरा में 29 पुरूष व 29 ही महिला व निवाई में 14 पुरूष व 38 महिलाओं का वैक्सीनेशन हुआ है। डॉ यादव ने बताया कि दो दिनों में अब तक टोंक में 119, मालपुरा में 117 व निवाई में 130 जनों सहित कुल 366 को वैक्सिन दी गई है। यादव ने बताया कि मंगलवार को एमसीएच टोंक, सीएचसी निवाई व सीएचसी झिलाई पर वैक्सिनैशन होगा।

58 लगाया टीका
मालपुरा. उपखण्ड मुख्यालय पर राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में सोमवार को 58 स्वास्थ्यकर्मियों को कोरोना वैक्सीनेशन किया गया। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र प्रभारी डॉ. कैलाश सामरिया ने बताया कि प्रथम चरण में कोरोना बचाव के लिए अब तक 200 के लक्ष्य के विपरित कुल 117 स्वास्थ्यकर्मियों के टीकाकरण किया गया है।

वही उन्होंने बताया कि आशा सहयोगनियों के हड़ताल पर चले जाने के चलते उनके द्वारा टीकाकरण नही कराया जा रहा है। इसी प्रकार निवाई उपखण्ड मुख्यालय पर राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में सोमवार को 52 स्वास्थ्यकर्मियों को कोरोना वैक्सीनेशन किया गया। अब तक कुल 130 जनों के वैक्सीन लगाई जा चुकी है। वही 23 जनवरी को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र डिग्गी में टीकाकारण किया जाएगा।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned