सतर्कता व जागरुकता के साथ वैक्सीनेशन पर भी देना होगा ध्यान

कोरोना महामारी में पॉजिटिव आने वाले लोगों के आंकड़े इन दिनों जरूर कम हो गए हैं, लेकिन महामारी खत्म नहीं हुई है। ऐसे में लोगों को चाहिए कि वे महामारी से बचकर रहें। सरकार की ओर से जारी गाइड लाइन की पालना करना होगा। वहीं सरकार की ओर से लगाई जा रही वैक्सीन भी कोरेाना महामारी से लडऩे के लिए कारगर है।

By: pawan sharma

Published: 10 Jun 2021, 03:05 PM IST

टोंक. कोरोना महामारी में पॉजिटिव आने वाले लोगों के आंकड़े इन दिनों जरूर कम हो गए हैं, लेकिन महामारी खत्म नहीं हुई है। ऐसे में लोगों को चाहिए कि वे महामारी से बचकर रहें। सरकार की ओर से जारी गाइड लाइन की पालना करना होगा। वहीं सरकार की ओर से लगाई जा रही वैक्सीन भी कोरेाना महामारी से लडऩे के लिए कारगर है।

ऐसे में वैक्सीनेशन भी जरूरी है। लोगों को चाहिए कि वे किसी भम्र में नहीं आए और सरकार की ओर से लगाई जा रही वैक्सीनेशन को लगाए। इससे नुकसान नहीं है। बल्कि कई फायदें हैं। गौरतलब है कि जब वर्ष 2021 में जब पॉजिटिव की संख्या काफी बढ़ गई तो सरकार ने लॉक डाउन लगा दिया था। अब तक हालात सामान्य होने लगे हैं तो सरकार ने छूट दे दी है, लेकिन लोगों को इसमें लापरवाही नहीं बरतनी है।

लोगों को महामारी के बारे में समझना होगा। इसमें लापरवाही भारी पड़ती है। कई लोगों को खोया है, लेकिन अब इसे रोकना होगा। सरकार की ओर से किए जा रहे वैक्सीनेशन कारगर है।
हामिद अली खां पूर्व नवाब परिवार सदस्य

कोरोना महामारी खत्म नहीं हुई है। सरकार ने छूट दी है, लेकिन इसमें लोगों को सावधान रहना होगा। वहीं सरकार की ओर से लगाई जाने वाली वैक्सीन भी लगानी चाहिए। इससे बचाव होगा। हितेश शर्मा, शिक्षाविद टोंक

लोगों को चाहिए कि सरकार ने जो गाइड लाइन बनाई है। उसकी पालना की जाए। महामारी से बचाव में वैक्सीनेशन काफी कारगर रही है। ऐसे में लोगों को टीका लगवाना चाहिए। हनुमान सिंह सोलंकी, महामंत्री, राजपूत समाज, टोंक

कोरोना महामारी से बचाव ही सुरक्षा है। लोगों को चाहिए कि सरकार की ओर से जारी गाइड लाइन का पालन करें। मास्क की अनिवार्यता और सोशल डिस्टेंसिंग जरूरी है। हमें इन सबका ख्याल रखना है।
ताहिरुल इस्लाम, शहर काजी टोंक

Corona virus
Show More
pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned