scriptमोहल्ल शिविर में किया कोरोना टीकाकरण का आयोजन , कलक्टर ने किया निरीक्षण | Vaccines put in Mohalla camp | Patrika News

मोहल्ल शिविर में किया कोरोना टीकाकरण का आयोजन , कलक्टर ने किया निरीक्षण

locationटोंकPublished: Jun 25, 2021 08:18:41 pm

Submitted by:

pawan sharma

जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग, एक्शन एड एसोशिऐशन व कलन्दर विकास मंच की ओर से मैंने कराया अपना वैक्सिनेशन, अब है आपकी बारी अभियान के तहत शुक्रवार को कोविड टीकाकरण के लिए कलन्दर बस्ती बहीर में मोहल्ल शिविर का आयोजन किया गया। इस अभियान के तहत यह दूसरा मोहल्ला शिविर था।

मोहल्ल शिविर में किया कोरोना टीकाकरण का आयोजन , कलक्टर ने किया निरीक्षण

मोहल्ल शिविर में किया कोरोना टीकाकरण का आयोजन , कलक्टर ने किया निरीक्षण

टोंक. जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग, एक्शन एड एसोशिऐशन व कलन्दर विकास मंच की ओर से मैंने कराया अपना वैक्सिनेशन, अब है आपकी बारी अभियान के तहत शुक्रवार को कोविड टीकाकरण के लिए कलन्दर बस्ती बहीर में मोहल्ल शिविर का आयोजन किया गया। इस अभियान के तहत यह दूसरा मोहल्ला शिविर था।
इस अवसर पर जिला कलक्टर चिन्मयी गोपाल ने उपखंड अधिकारी नित्या के. व वरिष्ठ आरएएस अधिकारी नवनीत कुमार के साथ दौरा कर टीकाकरण व्यवस्थाओं का अवलोकन किया। कलक्टर ने टीकाकरण कराने आए लोगों से बातचीत की। उन्होंने कहा कि बस्ती का एक भी व्यक्ति वैक्सिनेशन से छूटना नहीं चाहिए। जोनल कोर्डिनेटर जहीर आलम ने बताया की शिविर में कुल 215 लोगों ने टीकाकरण कराया।
इसमें 18 वर्ष से अधिक आयु के 169 युवा व 45 वर्ष से अधिक आयु के 46 लोगों ने टीकाकरण कराया। नूर मोहम्मद कलंदर ने पपेट शो के माध्यम से टीकाकरण कराने का संदेश दिया। इस अवसर पर सामाजिक न्याय व अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक नवल खान, महिला एवं बाल विकास विभाग के उपनिदेशक डॉ. धर्मवीर, आमिर फारूखी, अशरफ कलंदर आदि मौजूद थे।
वैक्सीन जागरुकता रैली निकाली

निवाई. उपखंड प्रशासन व अजीम प्रेमजी फाउंडेशन शाखा निवाई के संयुक्त तत्वावधान में शुक्रवार को कोरोना वैक्सीन जागरुकता अभियान शुरू किया गया। एसडीओ त्रिलोकचंद मीणा, बीसीएमओ डॉ. शैलेन्द्रसिंह चौधरी व चिकित्सालय प्रभारी डॉ.केके. विजय ने हरी झंडी दिखाकर वैक्सीन जागरुता रैली को रवाना किया।
कलाकारों ने शहर में जगह-जगह नुक्कड़ नाटक से आमजन को वैक्सीन को लेकर फैली भ्रांतियों को दूर किया। वैक्सीन जागरुकता अभियान में रचनात्मक तरीके से रैली निकाली गई। तीसरी लहर को ध्यान में रखते हुए शहर में कम्युनिटी थियेटर टोंक के सहयोग से सकतपुरा गांव में गुरुवार रात को प्रधानाध्यापिका अंजली रैना व बी.एल.ओ के सहयोग से रात्रि चौपाल आयोजित की गई। इस अवसर पर दीपक कुमार, गर्वित गिदवानी, नीलेश तसेरा और रवि चावल थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो