scriptबनास में बजरे भरे वाहन, ग्रामीण कर रहे विरोध | Vehicles filled with barge in Banas, villagers are protesting | Patrika News

बनास में बजरे भरे वाहन, ग्रामीण कर रहे विरोध

locationटोंकPublished: Jan 23, 2022 08:57:05 pm

Submitted by:

jalaluddin khan

दूनी थाना पुलिस पहुंची मौके परराजमहल. क्षेत्र की बनास नदी क्षेत्र में बजरी खनन को अनुमति मिलने के साथ ही खनिज विभाग की ओर से राजमहल, नयागांव, संथली, बंथली में लीज धारकों की ओर से बनास नदी में खनन कार्य शुरू करने पर बनास में ट्रकों की लंबी कतारें लगना शुरू हो गई है।

बनास में बजरे भरे वाहन, ग्रामीण कर रहे विरोध

बनास में बजरे भरे वाहन, ग्रामीण कर रहे विरोध

बनास में बजरे भरे वाहन, ग्रामीण कर रहे विरोध
दूनी थाना पुलिस पहुंची मौके पर
राजमहल. क्षेत्र की बनास नदी क्षेत्र में बजरी खनन को अनुमति मिलने के साथ ही खनिज विभाग की ओर से राजमहल, नयागांव, संथली, बंथली में लीज धारकों की ओर से बनास नदी में खनन कार्य शुरू करने पर बनास में ट्रकों की लंबी कतारें लगना शुरू हो गई है।
नजदीकी गांव के लोगों का विरोध भी शुरू हो चुका है। नयागांव के करीब ग्रामीणों ने बजरी से भरकर गुजर रहे ओवरलोड ट्रकों का विरोध किया। इससे बनास में ट्रकों की कतारें लग गई। बाद में मौके पर पहुंचे राजस्व विभाग देवली के अधिकारियों व दूनी थाना पुलिस की ओर से समझाईस की। इसके बाद बाद मामला शांत हुआ।

निवाई. अवैध बजरी खनन कर परिवहन करने मामले में बरोनी पुलिस ने शनिवार की रात को बजरी से भरा हुआ ट्रक जब्त किया है। बरोनी थानाधिकारी जगदीश प्रसाद मीणा ने बताया कि मुखबीर से सूचना मिली कि एक ट्रक अवैध बजरी भरे हुए पहाडी कट से निकलने वाला है।
सूचना मिलते ही पुलिस का जाप्ता लेकर मौके पर पहुंच गए। जहां पहाडी कट के पास में बनास नदी से अवैध बजरी भरकर आ रहा ट्रक दिखाई दिया। जिसे पुलिस ने इशारा कर रुकवाया। पुलिस को देखकर चालक रास्ते में ट्रक को छोड़कर भाग गया।

ट्रक में अवैध बजरी भरी हुई मिलने पर जब्त कर थाने लाकर सुरक्षार्थ खड़ा करवा दिया। पुलिस ने अवैध बजरी खनन व परिवहन करने के मामले में चालक और मालिक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर तलाश शुरू कर दी गई है।(ए.सं.)

पचेवर. पुलिस ने बजरी की रेकी करने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। थाना अधिकारी नरेन्द्र ङ्क्षसह ने बताया कि पुलिस दल ने गश्त करने के दौरान बजरी की रेकी करने के मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।
आरोपी कजोड़ गुर्जर पुत्र लालाराम निवासी हचुकड़ा थाना फागी जिला जयपुर को गिरफ्तार करने के साथ बोलेरो गाड़ी जब्त की है। वहीं बजरी की रेकी के एक अन्य मामले में नगर गांव निवासी सद्दाम देशवाली व मांगीलाल जाट को गिरफ्तार कर दो मोटरसाइकिल को जब्त किया है।ए.स.
फरार चालक गिरफ्तार
बनेठा. पुलिस ने अवैध खनन व परिवहन की रोकथाम के लिए चल रहे अभियान के तहत अवैध रूप से बजरी खनन और परिवहन के दर्ज प्रकरण में फरार चल रहे ट्रैक्टर चालक आरोपी को रविवार को गिरफ्तार किया है।
थाना प्रभारी राजमल कुमावत ने बताया कि अवैध बजरी परिवहन के प्रकरण में फरार चल रहे ट्रैक्टर चालक कल्याणपुरा थाना बनेठा निवासी धर्मराज उर्फ धर्मा पुत्र रामलाल गुर्जर को गिरफ्तार किया है। गत 19 जनवरी को बजरी से भरी हुई टैक्टर-टॉली जब्त कर ली थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो