scriptदूनी-घाड़ मार्ग पर डाटून्दा खाळ की पुलिया जलमग्न वाहनों की आवाजाही बंद | Vehicular movement stopped due to water coming on the culvert | Patrika News

दूनी-घाड़ मार्ग पर डाटून्दा खाळ की पुलिया जलमग्न वाहनों की आवाजाही बंद

locationटोंकPublished: Aug 04, 2021 09:36:49 am

Submitted by:

pawan sharma

सरोली-सवाईमाधोपुर राज्य राजमार्ग के दूनी-घाड़ मार्ग स्थित डाटून्दा खाळ में बारिस के पानी की अत्यधिक आवक से मंगलवार पुलिया जलमग्न हो मार्ग पर आवाजाही बंद हो गई।

दूनी-घाड़ मार्ग पर डाटून्दा खाळ की पुलिया जलमग्न वाहनों की आवाजाही हूई बंद

दूनी-घाड़ मार्ग पर डाटून्दा खाळ की पुलिया जलमग्न वाहनों की आवाजाही हूई बंद

दूनी. सरोली-सवाईमाधोपुर राज्य राजमार्ग के दूनी-घाड़ मार्ग स्थित डाटून्दा खाळ में बारिस के पानी की अत्यधिक आवक से मंगलवार पुलिया जलमग्न हो मार्ग पर आवाजाही बंद हो गई, आवाजाही बंद होने से रा’य राजमार्ग से जुड़े दर्जनों गांवों का सम्पर्क राज्य मार्ग एवं राष्ट्रीय राजमार्ग से कट गया।
वही देवड़ावास तन स्थित बनास में बना आमा का घाटा रपटा जलमग्न होने से टोड़ारायसिंह उपखण्ड़ से सम्पर्क कट गया। रोहित मीणा ने बताया की घाड़ के डाटून्दा खाळ में बारिस के पानी की अत्यधिक आवक से पुलिया जलमग्न हो गई।
इससे मार्ग से जुड़े नगरफोर्ट सहित दर्जनों गांवों का सम्पर्क राज्य राजमार्ग एवं राष्ट्रीय राजमार्ग से कट गया, हालांकि पानी की तेज आवक के बावजूद दुपहियां एवं चोपहियां वाहन चालक खतरे की संभावना के बीच वाहनों को पुलिया से होकर निकालते रहे।
वही देवड़ावास तन स्थित बनास नदी पर बने आमा का घाटा रपटा भी अत्यधिक पानी की आवक के बाद जलमग्न हो गया, इससे टोड़ारायसिंह उपखण्ड़ से सम्पर्क कट गया। इधर, क्षेत्र में लगातार हो रही बारिस के बाद धुवांकला स्थित सतरह फिट भराव क्षमता वाले प्रसिद्ध मोतीसागर बांध में मंगलवार तक करीब 13 फिट पानी की आवक हुई।
नैनवा मार्ग हुआ अवरुद्ध
नगरफ ट. क्षेत्र में सोमवार रात को हुई तेज बारिश से कस्बे का बड़ा तालाब भरने के बाद करीब तीन फ ीट चादर चली। तालाब को देखने के लिए बालाजी पुल पर लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई, जिसे बाद में पुलिस ने खदेड़ कर भगाया। साथ ही तालाब के ओवरफ्लो पानी से नैनवा मार्ग के रपट पर करीब ढाई-तीन फ ीट पानी आने से रास्ता अवरुद्ध हो गया। एएसआई भंवर लाल ने कहा कि रपट पर तेज गति से आ रहे पानी के कारण हेड कांस्टेबल सहित पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो