Video : पत्रिका के सामाजिक जनसरोकार से चमक उठा पार्क परिसर

लोगों ने तालाब की पाल स्थित अस्थल धाम मंदिर के पास सार्वजनिक पार्क परिसर की सफाई का कार्य किया।

By: pawan sharma

Published: 13 Mar 2018, 12:27 PM IST

पीपलू. राजस्थान पत्रिका के जनसरोकार अभियान के तहत सोमवार को माध्यमिक आदर्श विद्या मंदिर के दर्जनों छात्रों व लोगों ने तालाब की पाल स्थित अस्थल धाम मंदिर के पास सार्वजनिक पार्क परिसर की सफाई का कार्य किया। करीब 2 घंटे तक चले अभियान के दौरान छात्रों ने मंदिर परिसर का एक-एक तिनका उठाकर सफाई कार्य को अंजाम दिया।

 

इस दौरान वहां पर लगे पेड़ पौधों को सींचा। इससे दशा सुधरने के साथ ही परिसर चमक उठा। इस दौरान अध्यापक चेतन जैन ने कहा कि राजस्थान पत्रिका की ओर से समय-समय पर चलाए जाने वाले जनसरोकार अभियान से लोगों को नई दिशा मिलने के साथ समाज को अच्छा संदेश मिलता है। इस दौरान वरूण दाधीच, अनुसूचित जाति मोर्चा अध्यक्ष शंकर लाल मीणा आदि मौजूद थे।

 


स्काउट शिविर हुआ शुरू


देवली. स्काउट व गाइड का सात दिवसीय प्रशिक्षण शिविर सोमवार से चांदली माता मन्दिर परिसर में शुरू हुआ। संघ सचिव द्वारका प्रसाद ने बताया कि शिविर की शुरुआत स्काउट सीओ रामकृष्ण शर्मा ने की। जबकि शिविर में अतिथि मन्दिर समिति सचिव महावीर प्रजापत व संजय जैन थे।

 

उन्होंने बताया कि सात दिवसीय शिविर में 105 छात्राध्यापिकाएं व 67 छात्रध्यापक भाग ले रहे हैं, जिन्हें दक्ष प्रशिक्षक शिविर अवधि के दौरान पाठ्यक्रम के अनुसार प्रशिक्षिण देंगे। मंगलवार से अनुसूचित जाति के 64 स्काउट गाइड भी शिविर में शामिल होंगे।

 


चारा गोदाम का किया शिलान्यास


बंथली. गौमाता की सेवा से बड़ा संसार में पुनित कार्य नहीं है। आमजन इस पुनित कार्य में बढ़-चढकऱ सहयोग करें। प्रदेश कांग्रेस सचिव कुलदीपसिंह राजावत ने यह बात सर्व जीव दया गो-सेवा पर्यावरण ट्रस्ट की ओर से संचालित गो-चिकित्सालय एवं गौशाला में बनने वाले चारा गोदाम का भूमि पूजन व शिलान्यास कर कही।

 

श्रवणलाल रोझ ने कहा कि हमें गौवंश की मदद करने को एकजुट होना होगा। ट्रस्ट अध्यक्ष श्यामसुन्दर शर्मा ने बताया कि चारा गौदाम का भूिम पूजन पं. धन्नालाल पारीक ने वैदीक मंत्रों के बीच सम्पन कराया।

 

इसके बाद राजावत सहित ट्रस्ट पदाधिकारियों व सदस्यों ने नींव में पत्थर रखकर गोदाम का शिलान्यास किया। समारोह में पेंशनर्स समाज अध्यक्ष दशरथलाल पारीक, कालानाड़ा बालाजी ट्रस्ट के चिरंजीलाल चौधरी, पूर्व भू-अभिलेख निरीक्षक मोहनलाल विजय, अनिल जैन, ओमप्रकाश मेहरा, श्याम राजोरा, अतुल पाराशर सहित अन्य लोग शामिल थे।

Show More
pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned