बिजली कटौती पर विधायक ने जताई नाराजगी, जयपुर डिस्कॉम के अभियन्ताओं से चर्चा कर अनावश्यक बिजली कटौती बंद करने के दिए निर्देश

ग्रामीणों व कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि जयपुर डिस्कॉम मरम्मत के नाम पर मन चाहे जब कटौती कर रहा है

 

By: pawan sharma

Published: 07 Jun 2018, 05:37 PM IST

टोंक. विधायक अजीत मेहता की मौजूदगी में बिजली समस्याओं को लेकर बुधवार को सर्किट हाउस में जनसुनवाई का आयोजन हुआ। इस मौके पर विधायक ने शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में की जा रही बिजली कटौती पर नाराजगी जताते हुए इसे बंद करने के निर्देश दिए।

 

उन्होंने शहरी समेत ग्रामीण क्षेत्रों में किए जा रहे मरम्मत कार्य को भी जल्द पूरा करने को कहा। शहरी समेत ग्रामीण क्षेत्रों से मिलने वाली बिजली कटौती की समस्या को लेकर सुबह विधायक अजीत मेहता ने जयपुर डिस्कॉम के अभियन्ताओं से चर्चा की।

 

इस दौरान मौजूद ग्रामीणों व कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि निगम के अभियन्ता आए दिन मरम्मत के नाम पर बिजली कटौती कर रहे हैं। मेहंदवास क्षेत्र से आए राजाराम यादव, श्योजीलाल प्रजापति आदि का कहना था कि जिले के 46 डिग्री तापमान के बावजूद लोड सेडिंग के नाम पर की जा रही घंटो कटौती खाज का काम कर रही है। किसी दिन तो दिन व रात में 8 से 10 घंटे तक कटौती की जा रही है।

 


इसी प्रकार शहरी क्षेत्र में अभियन्ता मरम्मत के नाम पर मन चाहे जब कटौती कर रहे है। बिलों की राशि भी अधिक आ रही है। सांखना सरपंच शिवनंदन चौधरी ने आरोप लगाया कि ग्राम पंचायत क्षेत्रों में बनाए जा रहे सीसी सडक़ निर्माण के दौरान बीच मार्ग में आने वाले बिजली के खम्बोंं को महीनों बाद भी नहीं हटाया जा रहा।

 

इस पर विधायक मेहता ने बिजली निगम के अभियन्ताओं को कार्यशैली सुधारने के निर्देश देते हुए मरम्मत कार्य जल्द पूरा कराने के निर्देश दिए। इससे पहले दीनदयाल उपाध्याय योजना के अभियन्ताओं ने विधानसभा क्षेत्र में किए गए नि:शुल्क बिजली कनेक्शन व अन्य प्रगति की जानकारी दी। इस मौके पर प्रधान जगदीश गुर्जर, पूर्व प्रधान खेमराज मीणा, डिस्कॉम के एसई डी. सी. अग्रवाल, चौथमल विजयवर्गीय, रामगोपाल बाज्या आदि मौजूद थे।

 


सरपंच व वार्ड पंच का घेराव
पचेवर. कस्बे के होली चौक से निकल रहे नाले की सफाई नहीं होने से नाला अवरूद्ध हो गया, इससे होली चौक में कीचड़ फैल गया। इससे ग्रामीणों व राहगीरों को जीना दुभर हो रहा हैं। इसके साथ ही दुकानदार भी दुर्गन्ध के चलते परेशान है।

 

वार्ड पंच कैलाश दरोगा ने बताया कि पंचायत प्रसाशन द्वारा सफाईकर्मियों को समय पर मानदेय नहीं देने के कारण नाले की सफाई नहीं कर रहे हैं। सुबह मौके पर आए सरपंच घनश्याम गुर्जर व वार्ड पंच का घेराव करते हुए ग्रामीणों ने खरी-खोटी सुनाई।

 

जहां सरपंच ने जल्द ही नया नाला निर्माण करने की कहते हुए मौके से चले गए। जहां पर रामनारायण साहू, शंकर गौतम,प्रेम चन्द सैनी, विश्राम दरोगा, टीकम सैन समेत कई ग्रामीणों ने रोष जताते हुए कहा की नाला निर्माण नहीं हुआ तो यहां मिट्टी डाल दी जाएगी।

Show More
pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned