script

सतर्कता दल ने विद्युत चोरी करते पांच को पकड़ा, सत्तावन हजार का किया जुर्माना

locationटोंकPublished: Jun 15, 2019 04:23:17 pm

Submitted by:

pawan sharma

कार्रवाई में पांच उपभोक्ताओं द्वारा चोरी करते पाए जाने पर उन पर जुर्माना लगाकर नोटिस दिया गया है
 

vigilance-team-caught-five-for-stealing-electricity

सतर्कता दल ने विद्युत चोरी करते पांच को पकड़ा, सत्तावन हजार का किया जुर्माना

मालपुरा. जयपुर विद्युत वितरण निगम मालपुरा के सर्तकता दल ने अवैध रुप से तार डालकर व मीटरों में छेड़छाड़ कर विद्युत चोरी करते पाए जाने के मामले में उपखण्ड के झाड़ली व सूरजपुरा गांवो में जांच करते हुए पांच जनों को चोरी करते पाए जाने पर 57 रुपए का जुर्माना किया है।
सहायक अभियन्ता कदम्ब वशिष्ठ ने बताया कि निगम की ओर से की गई कार्रवाई में पांच उपभोक्ताओं द्वारा चोरी करते पाए जाने पर उन पर जुर्माना लगाकर नोटिस दिया गया है तथा जुर्माना जमा नहीं करवाने पर ऐसे उपभोक्ताओं के खिलाफ बिजली चोरी निरोधक थाना टोंक में मामला दर्ज करवाया जाएगा।
कनिष्ठ अभियंता से मारपीट
दूनी. घाड़ थाना क्षेत्र के मेहमुद गंज गांव में शुक्रवार को बिजली चोरी पकडऩे गए सतर्कता टीम में शामिल कनिष्ठ अभियंता के साथ वहीं के आधा दर्जन से अधिक आरोपियों ने मारपीट कर जातिसूचक शब्दों से अपमानित किया।
पुलिस ने कनिष्ठ अभियंता की रिपोर्ट पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया हैं। घाड़ थाना प्रभारी गंगाराम ताखर ने बताया कि आरोपी मेहमुद गंज निवासी प्रधान पुत्र हजारी, महेन्द्र पुत्र सत्यनारायण सहित आठ जने हैं।
उन्होंने बताया कि निगम के कनिष्ठ अभियंता नीरज कुमार केतिवाल की ओर से दर्ज मामले में बताया कि बिजली चोरी की सूचना पर एक सहायक अभियंता सहित तीन कर्मचारियों सहित वह मेहमुदगंज में गए। कार्रवाई के दौरान आरोपियों ने एक राय होकर उससे मारपीट की और जातिसूचक शब्दों से अपमानित किया।
निगम की लापरवाही से लगी आग
निवाई. विद्युत निगम की लापरवाही का खमियाजा किसानों को भुगतना पड़ रहा है। रेवड़ी ढाणी पर विद्युत लाइन के तार स्पार्किंग करने से कुएं के पास रखी हुई कड़बी जलकर राख हो गई। आग लगने की सूचना फायर कर्मियों को दी गई। जब तक अग्निशमन की गाड़ी मौके पर पहुंची। तब तक कड़बी पूर्णतया जलकर राख हो चुकी थी।
पीडि़त रामेश्वर माली ने बताया कि लाइन के ढीले तारों को ठीक करने के लिए निगम को करीब एक वर्ष से कई बार लाइन को ठीक करने के लिए लिखित में शिकायत कर चुके हैं, लेकिन विद्युत विभाग द्वारा आज तक लाइन को ठीक नहीं किया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो