scriptसडक़ निर्माण में घटिया सामग्री से नाराज ग्रामीणों ने जाम लगा किया प्रदर्शन | Villagers angry over poor material in road construction | Patrika News

सडक़ निर्माण में घटिया सामग्री से नाराज ग्रामीणों ने जाम लगा किया प्रदर्शन

locationटोंकPublished: Jan 20, 2021 04:09:28 pm

Submitted by:

pawan sharma

सडक़ निर्माण में घटिया सामग्री से नाराज ग्रामीणों ने जाम लगा किया प्रदर्शन
 

सडक़ निर्माण में घटिया सामग्री से नाराज ग्रामीणों ने जाम लगा किया प्रदर्शन

सडक़ निर्माण में घटिया सामग्री से नाराज ग्रामीणों ने जाम लगा किया प्रदर्शन

देवली. क्षेत्र के नासिरदा-मालेड़ा सडक़ मार्ग पर घटिया सामग्री प्रयोग एवं थांवला में पुराने जर्जर हो चुके सीसी रोड की जगह नया रोड नहीं बनाने से नाराज ग्रामीणों ने बुधवार प्रात: जिला परिषद सदस्य आदेश कंवर के नेतृत्व में सडक़ पर अवरोधक डालकर जाम लगा दिया। पीडब्ल्यूडी अधिकारियों को जानकारी मिलते ही मौके पर आकर गुणवत्तापूर्ण एवं छूटी सडक़ का निर्माण करवाने के आश्वासन पर करीब 3 घंटे बाद जाम हटाकर आवागमन शुरू करवाया।
नासिरदा उप तहसील क्षेत्र में इन दिनों सडक़ बनाने का काम चल रहा है। निर्माण कार्य में कल्याणपुरा थांवला में करीब 15 साल पुराने जर्जर हो चुके सीसी रोड की जगह नया रोड़ नहीं बनाने एवं घटिया सामग्री प्रयोग लेने से ग्रामीणों में आक्रोश पनप गया। जिला परिषद सदस्य आदेश कंवर के नेतृत्व में ग्रामीणों ने नासिरदा-मालेडा सडक़ मार्ग अवरोध डालते हुए मार्ग बंद कर दिया, जिससे सडक़ के दोनों और वाहनों की लंबी लाइन लग गई।
सडक़ जाम की सूचना सार्वजनिक निर्माण विभाग के उच्चाधिकारियों को मिलने पर अधिकारियों को मौके पर भेजा गया। करीब 3 घंटे बाद विभाग के सहायक अभियंता अनिल कुमार वर्मा, कार्य करवा रहा संवेदक एवं थाने से सहायक उप निरीक्षक सियाराम जाम स्थल पर पहुंचे।
सहायक अभियंता ने ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि सडक़ की गुणवत्ता में कोई कमी नहीं रहेगी। साथ ही बताया कि कल्याणपुरा थांवला में बनी सीसी सडक़ का भी निर्माण आगामी 10 दिन में शुरू करवा दिया जाएगा, जिसके बाद ग्रामीणों ने सडक़ पर लगाए अवरोधक हटाकर मार्ग चालू करवा दिया।देवली. नासिरदा-मालेडा सडक़ मार्ग पर लगाया गया जाम।
अवैध आराम मशीन पर चलेगी केंची
टोंक. शहर समेत जिले के गांवों में अवैध रूप से संचालित अवैध आरामशीन पर वन विभाग कार्रवाई करेगा। इसकी तैयारी की जा रही है। शहर समेत आस-पास के गांवों में चल रही अवैध आरामशीन की शिकायत वन विभाग के अधिकारियों को मिल रही थी। ऐसे में क्षेत्रीय वन अधिकारी संतोष कुमार ने आदेश जारी कर इनकी सूची बनाने को कहा है। ताकि उन पर कार्रवाई की जा सके।
कार्यवाहक रेंजर रघुवीरसिंह सोलंकी ने बताया कि शहर व गांवों में कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए सभी कर्मचारियों को पाबंद किया गया है। गौरतलब है कि शहर में भी कई आरा मशीन अवैध रूप से संचालित हो रही है। आरा मशीन के लिए लाइसेंस लेना होता है और नियमों की पालना की जाती है, लेकिन शहर में कई आरा मशीन बिना लाइसेंस के ही संचालित हो रही है। इधर, रेंजर ने टोंक नाका के अधीन पहाड़ी क्षेत्र में चल रहे पत्थर खनन पर भी कार्रवाई करने को कहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो