scriptग्रामीणों ने गो-वंश पकड़ा, पुलिस ने कहा, जाने दो क्यों झंझट में पड़ते हो | Villagers caught go-dynasty | Patrika News

ग्रामीणों ने गो-वंश पकड़ा, पुलिस ने कहा, जाने दो क्यों झंझट में पड़ते हो

locationटोंकPublished: Apr 14, 2018 12:11:39 pm

Submitted by:

Kamal Bairwa

नगरफोर्ट. क्षेत्र की ग्राम पंचायत गुराई के बालागढ़ में गो-तस्करों को पिकअप में गो-वंशों को भरते हुए ग्रामीणों ने पकड़ लिया।

गो-तस्कर

नगरफोर्ट के बालागढ़ गांव मे गो-तस्करों की ओर से भरी गई पिकअप।

नगरफोर्ट. क्षेत्र की ग्राम पंचायत गुराई के बालागढ़ में गो-तस्करों को पिकअप में गो-वंशों को भरते हुए ग्रामीणों ने पकड़ लिया, लेकिन पुलिस के समय पर नहीं पहुंचने से गो-तस्कर मौके से फरार हो गए।
क्षेत्र के ग्राम बालागढ़ में गुरुवार रात को उदयपुर व चित्तौडग़ढ़ जिले की नम्बर प्लेट वाली दो पिकअप में गो-वंश में भरा जा रहा था। गो-तस्करों ने एक पिकअप में 4 गायों को भर दिया था तथा दूसरी को भरने की तैयारी में लगे हुए थे। जब ग्रामीणों को इसकी सूचना नगरफोर्ट पुलिस थाने में दी, लेकिन पुलिस का मौके पर पहुंचना तो दूर फोन रिसीव करने वाले कांस्टेबल ने ग्रामीणों से कहा कि इस बार छोड़ दो और गायों को पिकअप से नीचे उतार लो।
इस पर ग्रामीणों ने पंचायत मुख्यालय गुराई पर अपने परिचितों को फोन किया। जब गुराई से लोग पहुंचे तो गो-तस्कर पिकअप छोडक़र फरार हो गए। इसके बाद गुस्साए ग्रामीणों ने भाजपा जिला महामंत्री नरेश बंसल को सूचना दी। इसे बाद पुलिस रात करीब 12.30 बजे मौके पर पहुंची। इसके बाद भी पुलिस ने गो-तस्करों की तलाश नहीं किया।
उल्टे पुलिस ने ग्रामीणों को कहा कि इन गायों को उतार कर इनको जाने देते फालतू में झंझट मोल क्यों ले रहे हो। उधर, ग्रामीणों ने पुलिस के पहुंचने से पहले दोनों पिकअप की हवा निकाल दी। पुलिस ने ग्रामीणों के सहयोग से एक पिकअप में भरी गायों को उतार कर मुक्त कराया। पुलिस ने दोनों पिकअप को जब्त कर लिया। जब थाना प्रभारी महिपाल सिंह से जानकारी चाही तो उन्होंने कहा कि कोई गाय नहीं थी। मौक पर दो खाली पिकअप लेकर थाने पहुंचे हैं।
चार ट्रक सहित दो जेसीबी जब्त
निवाई. बरोनी पुलिस एवं खनिज विभाग ने बनास नदी से चार ट्रक एवं दो जेसीबी जब्त की है। थाना प्रभारी हीरालाल ने बताया कि सोहेला के समीप बजरी भरकर आ रहे एक ट्रक एवं तीन खाली ट्रकों को जब्त किया है। इस दौरान बजरी भरने के काम आ रही दो जेसीबी को भी जब्त किया है। इस दौरान खनिज विभाग के जे.पी. गोदारा, कालूराम एवं बरोनी पुलिस जाप्ता भी मौजूद था। (नि.सं.)
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो