scriptVillagers protest on power cut | बिजली-पानी के संकट से त्रस्त ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन | Patrika News

बिजली-पानी के संकट से त्रस्त ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

बिजली व पानी की समस्या से परेशान ग्रामीणों ने पुरानी पंचायत भवन पर प्रदर्शन किया है। ग्रामीणों ने मालपुरा उपखण्ड अधिकारी रामकुमार वर्मा को ज्ञापन भी सौंपा है।

 

टोंक

Published: May 01, 2022 03:42:42 pm

पचेवर. कस्बे में बिजली व पानी की समस्या से परेशान ग्रामीणों ने पुरानी पंचायत भवन पर प्रदर्शन किया है। ग्रामीणों ने मालपुरा उपखण्ड अधिकारी रामकुमार वर्मा को ज्ञापन भी सौंपा है। ग्रामवासियों ने बताया कि गांव में 15 दिनों से बिजली कटौती की समस्या बनी हुई है। इसके कारण गर्मी में लोगों के हाल-बेहाल है।
बिजली-पानी के संकट से त्रस्त ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन
बिजली-पानी के संकट से त्रस्त ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन
बिजली कटौती से गांव में पेयजल की जलापूर्ति ठप है। वार्ड पंच हनुमान बोहरा ने बताया कि वार्ड 18, 19 व 12 में पिछले कई दिनों से पेयजल की समस्या बनी हुई है। क्षेत्र में गर्मी का तापमान 43 डिग्री होने के बाद भी विद्युत निगम द्वारा अघोषित बिजली कटौती की जा रही है। इन दिनों विद्यार्थियों की बोर्ड परीक्षाएं चल रही है।
बिजली नहीं आने के कारण परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। गांवों में 12-14 घण्टे तक बिजली कटौती की जाने से समय पर पेयजल आपूर्ति नहीं होने से महिलाओं को परेशानी उठानी पड़ रही है। इस दौरान सरपंच प्रेम देवी, पंचायत समिति सदस्य संतोष देवी, घनश्याम गुर्जर, कैलाश दरोगा, भंवर लाल रैगर, रमेश चन्द, हनुमान कुम्हार, सुरेश सैनी ने प्रशासन से जल्द बिजली व पेयजल की समस्या का समाधान करने की मांग की है।
पावर हाउस से बिजली की कटौती नहीं की जाती है। आगे से लोड सेङ्क्षटग होने के कारण गांव में बिजली नहीं आती है। कस्बे में अधिक समय तक बिजली आपूर्ति के प्रयास किए जा रहे हैं।
लोकेश मीणा, लाइनमैन पचेवर


उपखंड प्रशासन ने की बिजली के सदुपयोग की अपील

देवली. गहराते बिजली संकट के चलते उपखण्ड अधिकारी भारत भूषण गोयल ने सभी विभागीय अधिकारियों की बैठक ली, जिसमें सरकारी कार्यालय में अनावश्यक बिजली का दुरुपयोग रोकने एवं जरूरत अनुसार उपयोग के निर्देश दिए है। आमजन से भी अपील करते हुए कहा इस समय बिजली बचत के हरसंभव प्रयास करे।
उपखण्ड अधिकारी ने ब्लॉक स्तरीय बैठक में बिजली एवं पानी के मुद्दे पर व्यापक चर्चा की गई। इन दिनों प्रदेश में बिजली की बढ़ती मांग एवं कम सप्लाई से हो रही कटौती से हर क्षेत्र प्रभावित है। भीषन गर्मी में बिजली कटौती से पेयजल व्यवस्था भी प्रभावित है। साथ ही परीक्षाओं के चलते विधार्थियों व विधालयों में भी परेशानी है।
बैठक में सभी अधिकारियों को अपने कार्यालयों एवं अधीनस्थ कर्मचारियों के कक्ष में मौजूद नहीं होने पर बिजली बंद रखने के निर्देश दिए है। ताकि बिजली का सदुपयोग हो सके। बिना कारण बिजली जलाने एवं पंखे,कूलर चालू रखने से बिजली का दुरूपयोग है। जिसको रोकना जरूरी है। आमजन से भी अपील की है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

असम में बाढ़ से 7 जिलों के लगभग 57 हजार लोग हुए प्रभावित, बचाव कार्य में जुटी भारतीय वायुसेनाराजस्थान में तपिश और लू बनी ‘संजीवनी’, हुआ ये बड़ा फायदाCNG Price Hike: एक साल में CNG में 69.60% की बढ़ोतरी, जानें आपके शहर की लेटेस्ट कीमतहवाई सफर होगा महंगा, Jet Fule की कीमतें 5% बढ़ी, विश्व स्तर पर बढ़ती कीमतों का असरLunar Eclipse 2022: सदी का सबसे लंबा चंद्र ग्रहण हो गया है शुरू, क्यों कहा जा रहा 'ब्लड मून', जानिए भारत से कैसे और कहां दिखेगापीएम मोदी आज बुद्ध की जन्म और निर्वाण स्थली पर माथा टेकेंगे, जानें आज पूरे दिन का कार्यक्रमयूपी के नए मंत्रियों को आज राजधानी में गुरूमंत्र देंगे पीएम मोदी, जानें कौन-कौन रहेगा मौजूदCongress Chintan Shivir 2022: उदयपुर से निकला कांग्रेस का नव संकल्प और नया नारा- भारत जोड़ो
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.