पेयजल संकट : दूसरे दिन भी जारी रहा धरना, ग्रामीणों ने किया मटका फोड़ प्रदर्शन

कस्बे के कई मोहल्लों में पेयजल संकट गहराने पर शुरू किया गया अनिश्चित कालीन धरना दूसरे दिन शुक्रवार को भी जारी रहा। ग्राम पंचायत के वार्ड सात व आठ के पंचों सहित कई लोगों ने धरना प्रदर्शन किया।

By: pawan sharma

Published: 11 Jun 2021, 07:19 PM IST

अलीगढ़. कस्बे के कई मोहल्लों में पेयजल संकट गहराने पर शुरू किया गया अनिश्चित कालीन धरना दूसरे दिन शुक्रवार को भी जारी रहा। ग्राम पंचायत के वार्ड सात व आठ के पंचों सहित कई लोगों ने धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान बीसलपुर पेयजल परियोजना के सहायक अभियंता व विकास अधिकारी समझाइश करने धरना स्थल पर पहुंचे, लेकिन धरना प्रदर्शन करने वाले को संतुष्ट नहीं कर पाए और नाही ग्राम विकास अधिकारी एवं ग्राम पंचायत को आवश्यक दिशा निर्देश जारी नहीं किए, जिससे सहमति नहीं बन पाई।

धरने पर बैठे लोगों ने बताया कि कस्बे के कई मोहल्लों सहित कई गांवो में पेयजल योजना सप्लाई तो की जा रही है, लेकिन कस्बे के कई मोहल्लों में बीसलपुर पेयजल योजना का पानी नसीब नहीं हो रहा है। कस्बे के वाशिंदे आज भी बीसलपुर पेयजल योजना के पानी का इंतजार कर रहे हैं। इस दौरान मटका फोड़ प्रदर्शन भी किया गया। इस दौरान महेंद्र सोयल, भास्कर चतुर्वेदी, विनीता जैन, अशोक, सुनीत जायसवाल आदि मौजूद रहे। इस दौरान धरने पर बैठे लोगों ने उपखण्ड अधिकारी से सम्पर्क करने का प्रयास किया।


पशुओं के लिए की पानी की व्यवस्था

निवाई. भीषण गर्मी में पशुओं के लिए शहर में जगह-जगह खैळियां रखे जाने की गौ सेवा दल के कार्यकर्ताओं द्वारा मुहिम चलाई गई है। गौ सेवा दल द्वारा शहर के प्रत्येक वार्ड में पशुओं के लिए पानी की टंकियां एवं राहगीरों के लिए पीने के पानी की टंकियां की व्यवस्था कर रहे है, जिससे बाहर से आने वाले राहगीरों एवं पशु प्यासे न रहे।

सेवादल के केदार चौधरी ने बताया कि मुहिम की शुरुआत कर शहर के प्रत्येक वार्ड में जिम्मेदार व्यक्तियों का चयन किया गया है, जो जिम्मेदारी से पानी की खेळ व टंकियों में नियमित रूप से पानी भरे। उन्होंने बताया कि इसी कड़ी में 45 लोग अलग-अलग वार्ड से चिह्नित कर 3 दिन में बायपास, मिश्रा कॉलोनी, दीनदयाल कॉलोनी, 80 फीट रोड, इंद्रा कॉलोनी, भगत सिंह कॉलोनी, शिवाजी कॉलोनी, दशहरा मैदान, टोंक रोड, जमात, एफसीआई गोदाम एवं रेलवे स्टेशन रोड सहित कई स्थानों पर पानी की खेळ व टंकिया रखवाई गई है।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned