scriptvideo: अघोषित विद्युत कटौती से परेशान ग्रामीणों ने लगाया जाम | Villagers troubled by power cuts jammed | Patrika News

video: अघोषित विद्युत कटौती से परेशान ग्रामीणों ने लगाया जाम

locationटोंकPublished: Jul 06, 2020 05:10:59 pm

Submitted by:

Vijay

अभियंताओं की मनमानी को लेकर कस्बे मेें हो रही अघोषित विद्युत कटौती से लेकर नाराज ग्रामीणों ने मुख्य बाजार में दो घंटे तक जाम लगाकर प्रदर्शन किया।
 

video: अघोषित विद्युत कटौती से परेशान ग्रामीणों ने लगाया जाम

video: अघोषित विद्युत कटौती से परेशान ग्रामीणों ने लगाया जाम

राजमहल. जयपुर विद्युत वितरण निगम देवली के अभियंताओं की मनमानी को लेकर कस्बे मेें हो रही अघोषित विद्युत कटौती से लेकर नाराज ग्रामीणों ने रविवार शाम को मुख्य बाजार में दो घंटे तक जाम लगाकर प्रदर्शन किया। वही निगम के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई।
प्रदर्शन कर रहे लोगों ने बताया कि कस्बे सहित आस पास के क्षेत्र में पिछले एक माह से रोजाना विद्युत कटौती की जा रही है। साथ ही हर दस मिनट में ट्रीपिंग आने से लोगों के विद्युत उपकरण खराब हो रहे है। जिसके बारे में विद्युत वितरण निगम देवली के कनिष्ट अभियंता से दूरभाष पर बात करने पर किसी का भी फोन नही उठाने का आरोप लगाया।
वही सहायक अभियंता से बात करने पर कनिष्ट अभियंता से बात करने का हवाला देकर पल्लू झाड़ लेते है। ऐसे में बारिश व तेज गर्मी के दौरान लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लोगों ने बताया कि शनिवार सुबह मुख्य बाजार में क्षतिग्रस्त विद्युत खम्भा तेज अंधड़ के साथ टूृटकर मुख्य सडक़ मार्ग पर गिर पड़ा। घटना के दौरान बडा हादसा होने से टल गया।
जिसकी सूचना देने के बाद भी ना तो कनिष्ट अभियंता ने सुध नही ली ओर ना ही दूसरे दिन तक नया खम्भा लगाया गया। जिससे रैगर व खटीक मौहल्ले में दो दिनों से विद्युत आपूर्ति ठफ रही। जिसकों लेकर रविवार शाम को ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा व मुख्य बाजार में टूटा हुआ विद्युम खम्भा लगाकर जाम लगा दिया।
जाम की सूचना मिलने के बाद भी निगम के अभियंता मौके पर नहीं पहुंचे। बाद में पौल्याड़ा पुलिस प्रभारी राजा बाबू ने मौके पर पहुंच लोगों से समझाईश कर जाम हटवाया। साथ ही देर शाम को दूनी थानाधिकारी गोविन्द सिंह ने भी राजमहल पहुंचकर लोगों से मामले की जानकारी करने के साथ ही विद्युत अभियंताओं को खम्भा लगाने के लिए कहा गया। मगर फिर भी पुलिसकर्मी दूसरे दिन सोमवार दोपहर तक गांव में निगम के कार्मिकों के आने का इंतजार करते रहे। बार बार दूरभाष पर बात करने के बाद दोपहर बाद निगम की ओर से खम्भा नया लगाने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो