scriptपायलट व जौनापुरिया ने ऑक्सीजन प्लांट का वर्चुअल शिलान्यास किया | Virtually laid foundation stone of oxygen plant | Patrika News

पायलट व जौनापुरिया ने ऑक्सीजन प्लांट का वर्चुअल शिलान्यास किया

locationटोंकPublished: Jun 17, 2021 08:20:27 pm

Submitted by:

pawan sharma

कांग्रेस नेता व टोंक विधायक सचिन पायलट व टोंक सवाईमाधोपुर सांसद सुखबीर सिंह जौनापुरिया ने बुधवार को मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य केंद्र टोंक में नवनिर्मित 65 लाख रुपए की लागत से पीएसए ऑक्सीजन प्लांट का वर्चुअल शिलान्यास किया

पायलट व जौनापुरिया ने ऑक्सीजन प्लांट का वर्चुअल शिलान्यास  किया

पायलट व जौनापुरिया ने ऑक्सीजन प्लांट का वर्चुअल शिलान्यास किया

टोंक. कांग्रेस नेता व टोंक विधायक सचिन पायलट ने कहा है कि कोविड संक्रमण को रोकने के लिए राजनीतिक व विचारधारा से ऊपर उठ कर सभी को मानवता के लिए सामूहिक काम करना होगा। उन्होंने संभावित तीसरी लहर का जिक्र करते हुए कहा कि इसके लिए अभी से तैयारियां करनी होगी।
सचिन पायलट बुधवार को मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य केंद्र टोंक में नवनिर्मित 65 लाख रुपए की लागत से पीएसए ऑक्सीजन प्लांट के वर्चुअल शिलान्यास कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में बोल रहे थे। पायलट ने कहा कि विश्वास है कि समय पर प्लांट का निर्माण पूरा होगा जो गुणवत्तापूर्ण हो इसमें कोताही नहीं हो।

समारोह की अध्यक्षता करते हुए टोंक सवाईमाधोपुर सांसद सुखबीर सिंह जौनापुरिया ने कहा कि अब टोंक जिले में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं आएगी तथा दूसरी लहर में ऑक्सीजन की कमी से हुई मौतें नहीं हो सकेगी। सांसद जौनापुरिया ने निर्माण कार्यो में गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखने के आयुक्त धर्मपाल जाट को निर्देश दिए।
कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि पद से बोलते हुए नगर परिषद टोंक के सभापति अली अहमद ने कहा कि नया ऑक्सीजन प्लांट से 100 ऑक्सीजन सिलेंडर क्षमता ऑक्सीजन का उत्पादन होगा, जो इसी महीने शुरू हो जाएगा। उन्होंने कहा कि 65 लाख रुपये की लागत से बनने वाले ऑक्सीजन प्लांट से रोजाना कोविड मरीज एवं अन्य मरीजों को ऑक्सीजन की आपूर्ति सुनिश्चित की जाएगी।

नगर परिषद टोंक आयुक्त धर्मपाल जाट ने बताया कि यह ऑक्सीजन प्लांट कोरोना की संभावित तीसरी लहर विशेष रुप से बच्चों को प्रभावित कर सकती है जिससे निपटने के लिये निर्णायक मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चरर साबित होगा। कार्यक्रम में जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष दिनेश चौरासिया, महासचिव शैलेन्द्र शर्मा, नगर परिषद टोंक के उपसभापति बजरंग लाल वर्मा, पार्षद राहुल सैनी, रामदेव गुर्जर आदि मौजूद थे। वर्चुअल शिलान्यास के बाद सभापति, उपसभापति बजरंगलाल वर्मा, आयुक्त धर्मपाल जाट ने मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य केंद्र में ऑक्सीजन प्लांट के निर्माण कार्यों का जायजा लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो