scriptलापरवाही: हाइटेंशन लाइन के नीचे वॉल लीकेज, खेत व गड्ढे पानी से हुए लबालब | Wall leakage below the height line | Patrika News

लापरवाही: हाइटेंशन लाइन के नीचे वॉल लीकेज, खेत व गड्ढे पानी से हुए लबालब

locationटोंकPublished: Oct 19, 2020 09:04:53 pm

Submitted by:

pawan sharma

लापरवाही: हाइटेंशन लाइन के नीचे वॉल लीकेज, खेत व गड्ढे पानी से हुए लबालब
 

लापरवाही: हाइटेंशन लाइन के नीचे वॉल लीकेज, खेत व गड्ढे पानी से हुए लबालब

लापरवाही: हाइटेंशन लाइन के नीचे वॉल लीकेज, खेत व गड्ढे पानी से हुए लबालब

दूनी. तहसील क्षेत्र के कई कस्बे-गांव के लोग पेयजल को तरसने को मजबूर है, वहीं दूसरी ओर बीसलपुर परियोजना विभाग की लापरवाही से जगह-जगह मुख्य लाइन के वॉल लीकेल होने से लाखों गैलन पानी बह रहा है। ऐसा ही मामला सामने आया दूनी के घाड़ मार्ग स्थित पुराने कालानाड़ा बालाजी जाने वाले मार्ग पर।
नहर के पास घाड़ जा रही मुख्य लाइन में लगे वॉल से तेज गति से पानी बह रहा है। वॉल से निकल रहा पानी उपर से गुजर रही हाइटेंशन बिजली लाइन को छुकर रहा है। सुरेन्द्रसिंह शेखावत, मुकेश जाट, रणवीर जाट ने बताया कि कालानाड़ा बालाजी जाने वाले मार्ग पर मुख्य लाइन से तीन दिन से लगातार तेज गति से बह रहे पानी से आस-पास के खेत व गड्ढे लबालब हो गए है। उन्होंने बताया कि उक्त दिनों में परियोजना, जलदाय एवं बिजली विभाग के स्थानीय से उच्चाधिकारियों तक को समस्या से अवगत कराया, लेकिन सुनवाई नहीं हो रही है।
बारिश से किसानों के चेहरे खिले
मालपुरा. उपखण्ड क्षेत्र मालपुरा में सोमवार अल सुबह हुई हल्की बारिश से किसानों के चेहरे खिल उठे। वहीं बुवाई करने वाले किसानो के चेहरों पर मायूसी छा गई। क्षेत्र के किसान वर्तमान में खेतो में सरसों की बुवाई कर रहे है। बुवाई के समय सिंचाई की आवश्यकता होती है, जिन किसानो के पास सिंचाई के साधन नहीं है वे बारिश की प्रतीक्षा में थे। लम्बी प्रतीक्षा के बाद हल्की बारिश होने के बाद किसान प्रसन्न नजर आए। किसानों ने बताया कि बारिश अमृत समान है। इससे खेतो में की जा रही बुवाई में तेजी आएगी और आसानी से बुवाई की जा सकेगी।
बुवाई की तैयारी जुटे किसान

उनियारा. कस्बे सहित उपखंड क्षेत्र में डेढ़ घंटे तक बंूदाबांदी होने से खेतों में नमी आने से किसान बुवाई की तैयारी में जुट गए है। सोमवार तडक़े साढ़े चार बजे से शुरू हुुई बूंदाबांदी का दौर शुरू हुआ। इधर बंूदाबांदी होने से रबि की फसल की बुवाई के लिए खेतों को तैयार करके गलवा बांध की नहरे खुलने का इंतजार कर रहे किसानों के खेतों में मामूली नमी आ जाने से किसान रबि की फसल की बुवाई में जुट गए है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो