मांग पत्र पर कोई कार्रवाई नहीं होने से मंत्रालय कर्मचारियों में भारी आक्रोश, प्रदर्शन कर कार्य बहिष्कार करने की दी चेतावनी

मांग पत्र पर कोई कार्रवाई नहीं होने से मंत्रालय कर्मचारियों में भारी आक्रोश, प्रदर्शन कर कार्य बहिष्कार करने की दी चेतावनी

pawan sharma | Publish: Sep, 07 2018 04:07:52 PM (IST) Tonk, Rajasthan, India

कई वर्षों से सरकार के समक्ष बकाया 9 सूत्री मांग पत्र पर कोई कार्रवाई नहीं होने से मंत्रालय कर्मचारियों में भारी आक्रोश व्याप्त है।

 

 

निवाई .राजस्थान राज्य मंत्रालयिक कर्मचारी महासंघ के स्थानीय मंत्रालयिक कर्मचारियों ने संघ अध्यक्ष राधाकिशन चौधरी के नेतृत्व में मांगों को लेकर उपखंड अधिकारी अमिताभ आदित्य को ज्ञापन सौंपा है।

 

संघ के अध्यक्ष चौधरी ने बताया कि कई वर्षों से सरकार के समक्ष बकाया 9 सूत्री मांग पत्र पर कोई कार्रवाई नहीं होने से मंत्रालय कर्मचारियों में भारी आक्रोश व्याप्त है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा उक्त मांगों को पर कोई कार्रवाई नहीं करेगी तो सभी मंत्रालय कर्मचारी कार्यों का बहिष्कार कर धरना प्रदर्शन करेंगे।

 

इस अवसर पर मेघराज सिंह, बब्बल सिंह गुर्जर, रामबाबू सेन, जितेन्द्र माथूर, चित्रांश माथुर, लोकेश वर्मा, जितेंद्र गुर्जर, पारसमल जैन, गोविंद पारीक, पुष्पेंद्र सिंह, रमाकांत शर्मा, शिवदयाल बेरवा एवं परमेश्वर चौधरी सहित कई मंत्रालय कर्मचारी मौजूद थे।


ज्ञापन सौंपकर मांगों का निस्तारण करने की मांग

टोंक. विभिन्न मांगों को लेकर राजस्थान राज्य मंत्रालयिक कर्मचारी महासंघ शाखा टोंक से जुड़े कर्मचारियों ने गुरुवार को शहर में रैली निकाली। उन्होंने मुख्यमंत्री के नाम जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपकर मांगों का निस्तारण करने की मांग की।

 

शाखा के जिला महामंत्री राजेन्द्र च्यवनगौड़ ने बताया कि 9 सूत्रीय मांग पत्र के समर्थन में कर्मचारी पहले डाक बंगले में एकत्र हुए। इसके बाद रैली के रूप में नारे लगाते हुए कलक्ट्रेट पहुंचे। जहां उन्होंने ज्ञापन सौंपा। उन्होंने बताया कि सरकार कर्मचारियों की मांगों पर हटधर्मिता बरत रही है।

 

ऐसे में कर्मचारियों को आंदोलन के लिए उतरना पड़ेगा। उन्होंने बताया कि कर्मचारी विभिन्न मांगों को लेकर सरकार को कई बार ज्ञापन दे चुके, लेकिन मांगों का निस्तारण नहीं किया जा रहा है।

 

इससे कर्मचारियों में नाराजगी है। इस दौरान हुसैन कायमखानी, पारसचंद जैन, तुलसीराम, नवीन गुप्ता, कन्हैयालाल, अनवर अशफाक, पंकज गुप्ता, महावीर धाकड़, रामधन मीणा, मेघराज चौधरी, राधाकिशन आदि शामिल थे।

 

मांग पत्र का ज्ञापन सौंपा
मालपुरा. राजस्थान राज्य मंत्रालयिक कर्मचारी महासंघ के आह्वान पर ब्लॉक के सभी मंत्रालयिक कर्मचारी गुरुवार को अपनी मांगों को लेकर दूसरे दिन भी सामूहिक रूप से अवकाश पर रहे तथा कार्य का बहिष्कार करते हुए उपखण्ड अधिकारी अजय आर्य को मुख्यमंत्री के नाम 9 सूत्री मांग पत्र का ज्ञापन सौंपा।

 

इस दौरान ब्लॉक अध्यक्ष हरिसिंह, जयनारायण जाट, ओमप्रकाश नामा, अशोक काबरा, महेश सैनी ने बताया कार्रवाई नहीं होने पर विरोध लगातार जारी रहेगा तथा शुक्रवार को भी कार्य का बहिष्कार किया जाएगा।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned