हादसों से बचाने की कयावद, पानी के बहाव वाले स्थानों पर लगाए चेतावनी बोर्ड

हादसों से बचाने की कयावद, पानी के बहाव वाले स्थानों पर लगाए चेतावनी बोर्ड

 

By: pawan sharma

Updated: 24 Aug 2020, 09:05 AM IST

पीपलू (रा.क.). उपखंड क्षेत्र के कुरेड़ा में सहोदरा नदी की रपट सहित विभिन्न पानी के बहाव वाले नालों, रपट, पुलिया पर सार्वजनिक निर्माण विभाग ने चंतावनी बोर्ड लगाए हैं। सार्वजनिक निर्माण विभाग ने सहोदरा नदी की कुरेड़ा, जवाली, ढूढिया-बिलायतीपुरा रपट सहित कई स्थानों पर संकेतक लगाते हुए 6 इंच से ज्यादा पानी का बहाव होने पर रपट, नाले, पुलिया पार नहीं करने की अपील की हैं।

उल्लेखनीय हैं कि 23 अगस्त को टोंक पत्रिका में ‘खतरे डाल रहे जान, बहते पानी को पार कर रहे लोग’ शीर्षक से प्रमुखता से फोटो सहित खबर प्रकाशित के बाद विभाग हरकत में आया हैं। विभाग ने हरकत में आते हुए सभी पानी के बहाव वाले नालों, रपट, पुलिया को चेतावनी के संकतेक लगाए हैं। सार्वजनिक निर्माण विभाग पीपलू के सहायक अभियंता सीएल बुनकर ने बताया कि सभी रपट, पुलिया, नालों पर संकेतक पूर्व में ही लगा दिए गए थे लेकिन कहीं जगह समाजकंटक ने उनको तोड़ दिए, वहीं कही जगह चुराकर ले गए। रपट पर संकेतक लगा दिए गए हैं, लेकिन अपनी जान-माल की सुरक्षा स्वयं को करनी होगी।

रक्तांचल पर्वत पर मौसम का लुफ्त उठा रहे है लोग
निवाई. बरसात के सुहाने मौसम को लेकर शहर में स्थित रक्तांचल पर्वत सहित कई स्थानों पर पिकनिक मनाने के लिए लोग अपने परिवार के साथ जा रहे हैं। बरसात के सुहावने मौसम को लेकर शहर सहित जयपुर, टोंक, पीपलू, उनियारा, मालपुरा एवं टोडारायसिंह सहित कई स्थानों से लोग अपने परिवार के साथ शहर में स्थित जालंधर महाराज का महल, बौरंगी, शिवाजी पार्क, राधा दामोदर जी कुंड, मायला कुंड एवं रक्तांचल पर्वत पर सैकड़ों लोग पिकनिक का लुफ्त उठा रहे हैं एवं निवाई के इतिहास की उत्साह पूर्वक जानकारी ले रहे हैं।

Show More
pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned