scriptसमझौता लागू नहीं किया तो आन्दोलन की दी चेतावनी, सहकारी कर्मचारियों ने सीएम के नाम सौंपा ज्ञापन | Warning of the movement if the agreement is not implemented | Patrika News
टोंक

समझौता लागू नहीं किया तो आन्दोलन की दी चेतावनी, सहकारी कर्मचारियों ने सीएम के नाम सौंपा ज्ञापन

समझौता लागू नहीं किया तो आन्दोलन की दी चेतावनी, सहकारी कर्मचारियों ने सीएम के नाम सौंपा ज्ञापन
 

टोंकOct 20, 2020 / 08:23 pm

pawan sharma

समझौता लागू नहीं किया तो आन्दोलन की दी चेतावनी, सहकारी कर्मचारियों ने सीएम के नाम सौंपा ज्ञापन

समझौता लागू नहीं किया तो आन्दोलन की दी चेतावनी, सहकारी कर्मचारियों ने सीएम के नाम सौंपा ज्ञापन

उनियारा .राजस्थान सहकारी कर्मचारी संघ शाखा उनियारा के पदाधिकारी-कार्यकर्ता ने मंगलवार को यहां मुख्यमंत्री के नाम उपखण्ड़ अधिकारी को ज्ञापन सौंप कर सहकारी कर्मचारियों की समस्याओं का निराकरण किए जाने का आग्रह किया है। तहसील अध्यक्ष मुकेश जांगिड़ की अगुवाई में सौंपे गए ज्ञापन में कहा गया है कि राज्य सरकार द्वारा सहकारी क्षेत्र में किसानों के लिए जारी सभी प्रकार की कल्याणकारी योजनाओं की क्रियान्विति में पैक्स /लेम्पस में कार्यरत सहकारी कर्मचारियों का न तो काई नियुक्ता है।
ओर ना ही सेवा सुरक्षा की कोई गारन्टी है। राजस्थान सहाकारी कर्मचारी संघ पैक्स/ लेम्पस में कार्यरत सहकारी कर्मियों का एक मात्र समर्पित संगठन है। जिसके साथ समय समय पर राज्य सरकार द्वारा नियुक्ता निर्धारण के लिए 18 फरवरी 2019 तथा अन्य समस्याओं के निराकरण के लिए 2 जुलाई 2019 को समझौता हुआ।
लेकिन आज तक समस्याओं का निराकरण नहीं किया गया। उन्होनें ज्ञापन में नियुक्ता निर्धारण एवं समस्याओं के निराकरण के लिए किए गए समझौते को लागु किए जाने का आग्रह किया है। समझौते लागु नहीं होने की दशा में आगामी दिनों में आन्दोलनात्म ककदम उठाने की चेतावनी भी दी गई है। ज्ञापन सौंपने वालों में प्रमुख रूप से दिनेश कुमार गुर्जर, उत्तमलाल शर्मा, रमेश चन्द्र, हंसराज, बनवारीलाल, कैलाशचन्द्र सहित काफी संख्या में सहकारी समिति के व्यवस्थापक मौजूद थे।

आधार कार्ड केन्द्र खुलवाने का आग्रह
उनियारा. यहां मंगलवार को आम आदमी पार्टी के पदाधिकारी कार्यकर्ताओं ने उपखण्ड़ अधिकारी को ज्ञापन सौंप उनियारा उपखण्ड़ मुख्यालय पर आधार कार्ड केन्द्र खोलेजाने का आग्रह किया है। पार्टी के ब्लाक अध्यक्ष सिकन्दर खान की अगुवाई में सौंपे गए ज्ञापन में कहा गया है कि उनियारा शहर उपखण्ड़ मुख्यालय है। जहां सभी विभागों के ब्लाक स्तरीय कार्यालय मौजूद है।
उनियारा शहरी क्षेत्र की आबादी अधिक है तथा कस्बें में बाजारों में ग्रामीण क्षेत्र के लोगों की आवाजाही लगी रहती है। देखने वाली बात यह है कि उपखण्ड़ मुख्यालयपर आधार कार्ड बनवाने के लिए केन्द्र स्थापित नहीं है। ऐसे में आम नागरिकों को आधार कार्ड बनवाने या उसे अपडेट करवाने के लिए टोंक, सवाई माधोपुर आदि शहरों में जाना बड़ता है।
जिससे समय एवं धन का दुरूपयोग होता है। साथ ही छात्र-छात्राओं को छात्रवृति अथवा किसीभी प्रकार का आवेदन पत्र भरवाने के दौरान आधार कार्ड अपडेट नहीं होने से परेशानी का सामना करना पड़ता है। उन्होने उनियारा उपखण्ड़ मुख्यालय पर आधार कार्ड केन्द्र खुलवाए जाने का आग्रह किया है। ज्ञापन सौंपने वालों में प्रमुख रूप से पार्टी के शहर अध्यक्ष श्रीनरायण गुर्जर , मुके श कुमार सैनी, दिनेश सैनी, शैफअली खान, सोनू आदि मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो