scriptपहरेदारी करने के लिए स्वयं सेवकों की बनाई टीम, गांव से बाहर जाने वअन्दर आने वाले व्यक्तियों पर लगाई पाबन्दी | Watch over village roads | Patrika News

पहरेदारी करने के लिए स्वयं सेवकों की बनाई टीम, गांव से बाहर जाने वअन्दर आने वाले व्यक्तियों पर लगाई पाबन्दी

locationटोंकPublished: Apr 02, 2020 07:09:55 pm

Submitted by:

Vijay

लोकडाउन का पालन करने के लिए गांव नटवाड़ा में ग्राम पंचायत एवं युवाओं ने गांव में आने वाले रास्तो का रोक कर गांव से बाहर जाने एवं अन्दर आने वाले व्यक्तियों पर पाबन्दी लगाई ।

पहरेदारी करने के लिए स्वयं सेवकों की बनाई टीम, गांव से बाहर जाने वअन्दर आने वाले व्यक्तियों पर लगाई पाबन्दी

पहरेदारी करने के लिए स्वयं सेवकों की बनाई टीम, गांव से बाहर जाने वअन्दर आने वाले व्यक्तियों पर लगाई पाबन्दी

नटवाड़ा (टोंक). लोकडाउन का पालन करने के लिए गांव नटवाड़ा में ग्राम पंचायत एवं युवाओं ने गांव में आने वाले रास्तों का रोक कर गांव से बाहर जाने एवं अन्दर आने वाले व्यक्तियों पर पाबन्दी लगाई । सरपंच नीता कंवर ने बताया कि गांव में चारों ओर के प्रवेश मार्गों पर 24 घंटे स्वेच्छा से पहरेदारी करने वाले 24 स्वयं सेवकों की टीम बनाई।
कोरोना बचाव स्वयं सेवक बाहर से आने वाले व्यक्तियों की सूचना राजीव सेवा केन्द्र में बनाए गए कन्ट्रोल रूम पर देते हैं, जहा से ग्राम विकास अधिकारी किशन नट, पंचायत सहायक राजेश पारीक, निगरानी समिति के सदस्य पुण्य प्रताप करण, एएनएम रेशमा बानो, स्वयं सेवी प्रहलाद जाट की टीम बाहर से आने वाल व्यक्तियों को बाहर से राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में बने आइशोलेसन केन्द्र में भर्ती करवा रहे हैं। डॉ. आदित्य भारद्वाज ने बताया कि बुधवार को आइशोलेसन केन्द्र नटवाड़ा में चार, सिरस में दो एवं खण्डवा में चार व्यक्तियों को यहां भर्ती करवाया गया है।
पुलिस चौकियां स्थापित
दूनी.जिले में बाहर से आ रहे लोगों की यथास्थान व्यवस्था किए जाने के आदेश के बाद सख्त हुए पुलिस-प्रशासन ने जगह-जगह चौकियां स्थापित की है। वहीं खाद्य सामग्री सहित जरूरी सामानों के वाहनों को कड़ी पूछताछ एवं जांच करने के बाद ही प्रवेश दिया गया। इस दौरान दूनी थानाप्रभारी घनश्याम मीणा, घाड़ थानाप्रभारी नाहरसिंह मीणा गश्तकर कार्मिकों को दिशा-निर्देश देते रहे। इधर, दूनी तहसीलदार विनिता स्वामी ने बताया कि जरूरी के अलावा किसी वाहन को प्रवेश की अनुमति नहीं होगी।.

बनास मार्ग से नहीं घुसने देंगे बाहरी लोगों का
राजमहल. कोरोना वायरस को लेकर टोडारायसिंह उपखण्ड अधिकारी सूरज सिंह नेगी ने उपखण्ड क्षेत्र में प्रवासी लोगों के प्रवेश को लेकर रोक व जानकारी के लिए आठ चैक पोस्ट नाके स्थापित किए गए है, जिसमें बोटून्दा गांव के करीब राजमहल बनास नदी की रपट भी शामिल है। बनास नदी की रपट का एक किनारा देवली उपखण्ड तो दूसरा किनारा टोडारायसिंह उपखण्ड क्षेत्र मेंं आता है।
साथ ही यही से एक मार्ग वन क्षेत्र से होकर बीसलपुर बांध की ओर भी जाता है। उक्त चैक पोस्ट पर दो बीएलओ की ड्यूटी लगाई गई है, लेकिन यहां पुलिस के जवान तैनात नहीं होने के कारण बाहरी लोगों के प्रवेश पर कई परेशानियों को सामना करना पड़ रहा था। ऐसे में गांव के युवाओं ने आगे आकर सडक़ पर पाइप लगाकर रास्ता बंद करने के साथ ही बारी-बारी से पुलिस के स्थान पर अपना फर्ज निभा रहे है, वहीं बाहरी व्यक्ति को वापस भेज रहे है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो