scriptहलक तर करने के जुगाड़ में ही बीत रहा दिन, तीन माह से नहीं आ रहा नलों पानी | Water does not come from three months | Patrika News
टोंक

हलक तर करने के जुगाड़ में ही बीत रहा दिन, तीन माह से नहीं आ रहा नलों पानी

टोंक. मेहंदवास में पावर हाउस रोड पर तीन माह से नलों में पानी नहीं आ रहा। इससे लोगों को पीने व मवेशियों के लिए पानी के जुगाड़ में ही दिन बीत रहा है।

टोंकJun 18, 2018 / 12:41 pm

Kamal Bairwa

पानी

टोंक के मेहंदवास में हैण्डपम्प से पानी भरकर लाते लोग।

टोंक. मेहंदवास में पावर हाउस रोड पर तीन माह से नलों में पानी नहीं आ रहा। इससे लोगों को पीने व मवेशियों के लिए पानी के जुगाड़ में ही दिन बीत रहा है। मोहल्ले के असलम मियां, पंकज योगी, दीपक योगी, हीरालाल प्रजापत, लखन प्रजापति आदि ग्रामीणों ने बताया कि अधिकतर हैण्डपम्पों के जवाब देने से महिलाएं दूरदराज से पानी लाने को मजबूर है।
आलम यह है कि उजाला होने से पहले ही आंगनबाड़ी के पास स्थत हैण्डपम्प पर पानी भरने वालों की कतार लगी दिखाई पड़ती हैं। पहले पानी भरने की बात को लेकर महिलाएं आपस में उलझ भी पड़ती हैं। लोगों ने जिला कलक्टर से मोहल्ले में पानी की उचित व्यवस्था की मांग की है।
पाइप लाइन हुई क्षतिग्रस्त
उनियारा. कस्बे के सवाई माधोपुर रोड स्थित पाइप लाइन क्षतिग्रस्त होने से कुछ वार्डों में जलाापूर्ति लडख़ड़ा गई। वहीं पानी व्यर्थ बह गया।इससे लोगों को दूर-दराज के हैण्डपम्पों से पानी भरकर लाने को मजबूर होना पड़ा। जानकारी के अनुसार रविवार को टोंक-सवाई माधोपुर रोड पर पाइप लाइन क्षतिग्रस्त होने से वार्ड 12, 14 में आनन्दीलाल लाड़, सीताराम पंसारी, महावीर मित्तल, धनराज स्वर्णकार, रामस्वरूप सैनी, अरूण कुमावत के मोहल्ले मेें रविवार को कम दबाव से जलापूर्ति हो सकी। इस सम्बन्ध में जलदाय विभाग के कनिष्ठ अभियंता का कहना है कि क्षतिग्रस्त पाइप लाइन को ठीक कराकर जलापूर्ति बहाल की जाएगी।
शिविर में तीस कनेक्शन जारी
देवली ञ्च पत्रिका. विद्युत वितरण निगम की ओर से रविवार को देवली गांव पंचायत भवन पर पं दीनदयाल विद्युत कनेक्शन शिविर लगा। इसमें नए कनेक्शन के साथ कटे हुए कनेक्शन पुन: चालू किए। एपीएल श्रेणी के 30 उपभोक्ताओं को शिविर में कनेक्शन जारी किए। इस दौरान कनिष्ठ अभियंता चन्द्रशेखर समेत कर्मचारियों ने कनेक्शन दिए। इधर, जानकारी के अभाव में ग्रामीण क्षेत्र के उपभोक्ता शिविर से वंचित रहे। ग्रामीणों ने बताया कि शिविर की पूर्व में जानकारी नहीं दी गई।
इसके चलते कई कनेक्शन लेने से वंचित रह गए। आनन-फानन में पहुंचे कुछ उपभोक्ताओं को इसका लाभ मिल सका। सरपंच मंजू देवी रैगर ने बताया कि प्रचार-प्रसार के अभाव में उपभोक्ता शिविर में नहीं पहुंच सके। इसके चलते उन्हें शिविर का लाभ नहीं मिला। उन्होंने उक्त शिविर पुन: लगाने की मांग की।

Home / Tonk / हलक तर करने के जुगाड़ में ही बीत रहा दिन, तीन माह से नहीं आ रहा नलों पानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो