video: एक घंटे झमाझम बरसात से शहर हुआ तरबतर, बाजार में दूकानों में भरा पानी

Pawan Kumar Sharma | Updated: 02 Aug 2019, 01:01:55 PM (IST) Tonk, Tonk, Rajasthan, India

Rain in tonk उनियारा में तेज हवा एवं भारी गर्जना के साथ करीब एक घंटा बारिश हुई। झमाझम बरसात से दूकानो व निचले इलाको में पानी भर गया।

उनियारा. कस्बे सहित उपखण्ड क्षेत्र में गुरूवार को दोपहर में करीब एक घंटे हुई झमाझम बरसात से मौसम सुहावना हो गया। पिछले दो दिनों से क्षेत्र में भारी उमस भरे वातावरण से परेशान लोगों को गुरूवार को दोपहर में करीब सवा 2 बजे हुई झमाझम बरसात से काफी राहत मिली।

 

बरसात तेज हवा एवं भारी गर्जना के साथ करीब एक घंटा हुई। जिससे कस्बे के नीचले इलाकों में पानी भर गया। न्यू मार्केट में 2-2 फीट से ज्यादा पानी आने तथा उसी में से होकर छोटे बडे वाहनों के गुजरने से पानी दूकानों भर गया।

reda more: heavy rain alert जोरदार बारिश की चेतावनी के बीच सूर्यदेव दिखा रहे हैं तेवर

जिससे दूकानदारों को परेशानी उठानी पडी। तेज बरसात से चिकित्सालय परिसर, नए बस स्टैण्ड, बाजार बस्ती, भूतेश्वर गेेट, तबेला मैदान आदि निचले इलाकों में पानी भर गया।

 

जिससे लोगों को परेशानी उठानी पडी। कस्बे के पास से गुजर रही गलवा नदी, नाले पोखर भी उफान पर आ गए। क्षेत्र में सभी स्थानों पर अच्छी बरसात होने के समाचार मिले है। वहीं छोटे बडे बांध तालाबो में भी पानी आने की जानकारी मिली है।

read more:


विद्यालय परिसर में भरा पानी

क्षेत्र के पलाई कस्बे में मानसून पूर्व नालों एवं नालियों की साफ-सफ ाई नहीं करवाने के कारण 15 मिनट की तेज बरसात में ही पंचायत प्रशासन की पोल खुल गई। नालों की सफाई नहीं होने से बारिश का पानी राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय परिसर में भर गया, जिससे विद्यालय परिसर मिनी तालाब में तब्दील हो गया।

 

विद्यार्थियों, स्टाफ एवं अभिभावकों को 2-3 फ ीट पानी से होकर गुजरना पड़ रहा है। ग्रामीणों, स्कूल प्रशासन द्वारा पंचायत व उच्च प्रशासन को अवगत करवाने के बावजूद भी समस्याएं जस की तस बनी हुई है।

read more: बारिश के बाद इस शहर में लोगों को मुंह चिढ़ा रहा यह न्यू ओवरब्रिज

 

जाम में फंसे पर्यटक
टोडारायसिंह. गत दिनों हो रही बरसात के बाद कस्बे समेत बीसलपुर बांध स्थित पिकनिक स्थलों पर सैलानियों की भीड़ उमडऩे लगी है। गुरुवार को बीसलपुर व पहाड़ी स्थित पिकनिक स्थलों पर सैलानियों की भीड़ रही।

 

वाहनों की संख्या बढऩे से बार-बार जाम की स्थिति से जूझना पड़ा। पहाड़ी ढलान स्थित मार्ग पर जाम लगने से रोजमर्रा वाहन चालकों को आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ा।

read more:बारसात ने खोली अवस्थाओं की पोल

 

इधर, श्रावण मास में गौकर्णेश्वर महादेव मंदिर में दर्शनार्थ व बीसलपुर बांध व मनोहारिक छठा का लुत्फ उठाने आए पर्यटकों की आवाजाही सुबह से शाम तक रही।

 

tonk News in Hindi, Tonk Hindi news

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned