एक महीने से जलापूर्ति ठप, बनास नदी किनारे गड्ढे खोदकर पी रहे है पानी, ग्रामीणों ने जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा

एक महीने से जलापूर्ति ठप, बनास नदी किनारे गड्ढे खोदकर पी रहे है पानी, ग्रामीणों ने जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा
एक महीने से जलापूर्ति ठप, बनास नदी किनारे गड्ढे खोदकर पी रहे है पानी, ग्रामीणों ने जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा

Pawan Kumar Sharma | Updated: 18 Sep 2019, 02:02:25 PM (IST) Tonk, Tonk, Rajasthan, India

गत दिनों बनास नदी में आए पानी के चलते पाइप लाइन टूट गई। ऐसे में गांव में जलापूर्ति ठप हो गई है।

 

टोंक. मण्डावर ग्राम पंचायत के ढाणी मुख्तार नगर के ग्रामीण एक महीने से पेयजल को लेकर परेशान हैं। आलम ये है कि उन्हें बनास नदी किनारे गड्ढे खोदकर पीने का पानी लाना पड़ रहा है। लगातार शिकायत के बावजूद जलदाय विभाग तथा प्रशासन अनदेखी बरत रहा है। गड्ढे का पानी दूषित होने से ग्रामीणों को बीमारियां होने की चिंता रही है, लेकिन मजबूरी में उन्हें गड्ढे का पानी पीना पड़ रहा है।

इसको लेकर गांव के प्रतिनिधि मंडल ने मंगलवार को जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा है। इसमें सरपंच देवलाल गुर्जर, प्रधानाध्यपक सुरेश बुंदेल, आमिर फारुखी, अशोक बैरवा, रामपाल, घासीराम, रामजीलाल, श्योजीलाल, जगदीश, मन्नालाल, मुकेश, सोनू, सीताराम आदि ने बताया कि ढाणी मुख्तार गांव बनास नदी किनारे है।

यहां जलदाय विभाग की ओर से जलापूर्ति की जाती है। गत दिनों बनास नदी में आए पानी के चलते लाइन टूट गई। ऐसे में गांव में जलापूर्ति ठप हो गई है। लगातार शिकायत के बावजूद लाइन की मरम्मत नहीं कराई जा रही है। ऐसे में गांव के 250 परिवारों को गड्ढों से पानी निकाल कर पानी पड़ रहा है।


ढाणी में पानी भरने से ग्रामीण परेशान
देवली. राजमहल ग्राम पंचायत अधीन ढाणी स्कूल का झोपड़ा में पिछले एक पखवाड़े से कई फीट पानी का भराव है, जिससे ग्रामीणों का परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि गत दिनों हुई लगातार बारिश से समूची ढाणी क्षेत्र में पानी भर गया। गांव में पानी की सही निकासी नहीं होने तीन से चार फीट तक पानी भरा हुआ है, जो मकानों की नींव में घुसकर उन्हें खोखला कर रहा है।

मकानों की नींवों में पानी जाने से गत दिनों कुछ मकान ध्वस्त भी हो चुके है। ग्रामीणों ने बताया कि स्थिति यह है कि पानी के भराव से बच्चों के डूबने तका खतरा बन रहा है, लेकिन ग्राम पंचायत राजमहल व देवली को सूचना दिए जाने के बावजूद ग्रामीणों की समस्या का निस्तारण नहीं हो रहा।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned