scriptबीसलपुर पेयजल योजना से दबंग कर रहे पानी की चोरी , शिकायत के बाद भी विभाग व पुलिस बने है मूकदर्शक | Water theft from Bisalpur Drinking Water Scheme | Patrika News

बीसलपुर पेयजल योजना से दबंग कर रहे पानी की चोरी , शिकायत के बाद भी विभाग व पुलिस बने है मूकदर्शक

locationटोंकPublished: May 15, 2018 09:38:03 am

Submitted by:

pawan sharma

आधा दर्जन लोग दबंगता से चार माह से अवैध कनेक्शन लेकर पानी की चोरी कर रहे हैं।
 

Invalid tap connection

पीपलू क्षेत्र के बगड़ी के मुख्य बाजार के पाइंट में अवैध कनेक्शन के चलते नहीं आता पानी।

राणोली-कठमाणा. बगड़ी गांव में बीसलपुर पेयजल योजना की पाइप लाइन से अवैध कनेक्शन लेते हुए दबंग पानी की चोरी कर रहे हैं और पुलिस व विभाग इनके खिलाफ कार्रवाई को लेकर आंखें मूंदे हुए हैं। इससे गांव में जैन मोहल्ला सहित कई मोहल्लों में कम प्रेशर पर जलापूर्ति हो रही है।

गांव के रामस्वरूप, दिनेश, जितेन्द्र, टीकमचंद, भागचंद, कजोड़मल, मंजू, राजकुमार, ज्ञानचंद, हनुमान , लालचंद, दीपक जैन आदि ने उपखण्डअधिकारी को ज्ञापन देते हुए बताया कि बगड़ी गांव में बीसलपुर पेयजल योजना की पाइप लाइन से ग्राम जल स्वास्थ्य स्वच्छता समिति के विरोध के बाद भी आधा दर्जन लोग दबंगता से चार माह से अवैध कनेक्शन लेकर पानी की चोरी कर रहे हैं।
अवैध कनेक्शन लेने वाले पानी का दुरुपयोग कर मवेशियों को नहलाने, मकान निर्माण में भी कर रहे हैं। वहीं पिनारा, तेलियों के मोहल्ले में भी अतिरिक्त पाइंट निकालकर पानी भरा जा रहा है। इससे गांव में लगे 25 पाइंट में पानी का प्रेशर कम हुआ है। बाजार में लगे पाइंट में तो पानी आना ही बंद हो गया है।
कम प्रेशर से पानी आने से आए दिन पाइंटों पर झगड़ा होता है। ऐसे में इसकी शिकायत ग्राम जलस्वास्थ्य स्वच्छता समिति के अध्यक्ष गजेन्द्र शर्मा व सचिव इशाक मोहम्मद ने गत 7 मार्च को बीसलपुर परियोजना विभाग के निवाई खण्ड के अधिशासी अभियंता से की।
इस पर गत 9 मार्च को बीसलपुर परियोजना खण्ड निवाई अधिशासी अभियंता ने अवैध कनेक्शन के खिलाफ कार्रवाई को लेकर बरोनी थाने में भी नामजद एफआईआर दी गई थी, लेकिन दो माह बाद भी अवैध कनेक्शन लेने वालों के खिलाफ किसी प्रकार की कोई कानूनी कार्रवाई नहीं हुई है।

इससे अब गांव में बनी हुई ग्राम जल स्वास्थ्य स्वच्छता समिति के अध्यक्ष व सचिव ने इस्तीफा भी दे दिया है। ऐसे में गांव की जलापूर्ति शीघ्र बिल जमा नहीं होने पर प्रभावित होने की भी आशंका बनी हुई है। इस सम्बन्ध में बरोनी थानाप्रभारी हीरालाल वर्मा ने बताया कि विभाग ने शिकायत दी थी, लेकिन कार्रवाई में सहयोग नहीं कर रहे हंै।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो