scriptWeddings on Dev Uthni | देवउठनी पर शादियों की धूम, पार्लरों में रही भीड़ | Patrika News

देवउठनी पर शादियों की धूम, पार्लरों में रही भीड़

जिलेभर में रविवार को देव उठनी एकादशी मनाई गई। इसके साथ ही विवाह समारोह भी शुरू हुए। कोरोना संक्रमण के बाद दो साल से रूकी शादी समारोह की शहर समेत जिले में धूम रही।

टोंक

Published: November 15, 2021 08:33:04 am

टोंक. जिलेभर में रविवार को देव उठनी एकादशी मनाई गई। इसके साथ ही विवाह समारोह भी शुरू हुए। कोरोना संक्रमण के बाद दो साल से रूकी शादी समारोह की शहर समेत जिले में धूम रही। रविवार को देवउठनी एकादशी पर अबूझ शादियों के सावों की भरमार रही। जगह-जगह शहनाइयों की गूंज सुनाई दी।
देवउठनी पर शादियों की धूम, पार्लरों में रही भीड़
देवउठनी पर शादियों की धूम, पार्लरों में रही भीड़
शादियों के माहौल के कारण चारों तरफ सजे-धजे पुरुष एवं स्त्रियां नजर आई तथा बैंड बाजों व डीजे की आवाज देर रात तक गूंजती रही। चार माह बाद शुरू हुए मांगलिक कार्यों के पहले शादी के सावे पर दिनभर बाजार में भी चहल पहल रही।
ब्यूटी पार्लरों में भी सजने संवरने के लिए दुल्हनों सहित अन्य युवतियों व महिलाओं की भीड़ देर शाम तक चलती रही। बारात व दूल्हन विदाई के लिए वाहनों को सजाने का काम भी दिनभर चला। सुबह से ही बाजों की धुन पर निकासियां निकाली गई। देर शाम से रात तक शहर की सडक़ों पर बारात में लोग नाचते-कूदते देखे गए। बाजार में जाम के हालात रहे।
देवउठनी एकादशी मनाई

उनियारा. कस्बे सहित उपखंड क्षेत्र में रविवार को देवउठनी एकादशी का पर्व मनाया गया। इस अवसर पर हिन्दू समुदाय के लोगों ने मंदिरों में विशेष पूजा अर्चना की साथ ही अपने घरों पर भी देवी देवताओं की पूजा अर्चना कर परिवार की खुशहाली की कामना की। शाम को लोगों ने घरों पर दीपक जलाए पटाखे फोड़े तथा सजावट भी की। इधर, देवउठने के साथ ही कई लोगों ने शादी विवाह, गृह प्रवेश, मुंडन संस्कार आदि मांगलिक कार्यक्रम भी आयोजित किए।
उपखण्ड में गूंजी शहनाइयां
मालपुरा. उपखण्ड क्षेत्र में रविवार को देव उठनी एकादशी पर शादी समारोह की धूम मची रही तथा शहनाइयां गूंजने लगी। चार माह के अन्तराल के बाद देव उठनी एकादशी को अबुझ मुहूर्त में रविवार को कई शादी विवाह समारोह सहित मांगलिक कार्य शुरू हुए। लोगों ने रविवार शाम को घरों में छोटी दीपावली मनाई है। लोगों ने घरों में दीपक जलाए व आतिशबाजी की।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.