scriptहज पर जाने वाले यात्रियों का माला पहनाकर स्वागत किया | Welcome to Hajj pilgrims | Patrika News

हज पर जाने वाले यात्रियों का माला पहनाकर स्वागत किया

locationटोंकPublished: Jan 02, 2019 05:08:39 pm

Submitted by:

jalaluddin khan

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

welcome-to-hajj-pilgrims

हज पर जाने वाले यात्रियों का माला पहनाकर स्वागत किया

उनियारा. कस्बे के बस स्टैण्ड पर दोपहर में हज पर जाने वाले यात्रियों का मुस्लिम समाज सहित कई लोगों ने उनका स्वागत किया। वकील अहमद ने बताया कि हज पर जाने वालों में सगीर अहमद, अजीज अहमद उनकी पत्नी अरीदा बानो, मुन्नी बाई आदि का बस स्टैण्ड सरदार सर्किल के पास लोगों ने माला पहनाकर स्वागत किया। इस दौरान सदर नफीस अहमद, अनीस अहमद, मुख्तार अहमद आदि लोग वहां उपस्थित थे।
मंत्री को बताई समस्याएं
राणोली-कठमाणा. राजस्थान वरिष्ठ शिक्षक संघ (रेस्टा) से जुड़े क्षेत्र सहित जिले के शिक्षकों के शिष्टमण्डल ने शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा से जयपुर में मुलाकात की। जहां प्रदेशाध्यक्ष भैंरुराम चौधरी और टोंक जिलाध्यक्ष ओम प्रकाश शर्मा के नेतृत्व में शिक्षकों ने शिक्षामंत्री को शिक्षक शिक्षार्थी के हित में शिक्षा के लिए विजन प्रस्तुत किया।
जिसमें एनपीएस के स्थान पर पुरानी पेंशन लागू करने, सरकार के घोषणापत्र के बिंदु संख्या 1 के अनुसार प्रत्येक बच्चे को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिले को आधार मानते व बिंदु संख्या 16 की उपयोगिता यथार्थ व धरातल पर लागू करने के लिए वर्तमान में सचिवालय स्तर पर लंबित चल रहे स्टाफिंग पैटर्न की समीक्षा अतिशीघ्र कर सभी उच्च माध्यमिक विद्यालयों में अनिवार्य हिंदी एवं अंग्रेजी विषय व्याख्याता पद सृजन करने, विद्यालयों का समय पूर्ववत 7.30 से 12.30 व 10 से 4 करने, वरिष्ठ अध्यापकों की वेतन विसंगति में सुधार करने, वरिष्ठ अध्यापकों के आवासीय शिविर बंद कर गैर आवासीय ब्लॉक स्तरीय प्रशिक्षण करवाये जाने की मांग का पत्र सौंपा।
जिस पर शिक्षा मंत्री ने सकारात्मक कार्रवाई का आश्वासन दिया। इस दौरान शिक्षा मंत्री को रेस्टा के 1 फरवरी 2019 को आयोजित राज्य स्तरीय सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में आने का निमंत्रण भी दिया गया। ज्ञापन देने में सभाध्यक्ष मदन गढवाल , संरक्षक सुरेन्द्र संहारण, बजरंग, भीमाराम जाखड़, महिला मंत्री उर्मिला चौधरी, महामंत्री सुभाष महला, प्रचार मंत्री मनीष कालेर, संगठन मंत्री हरिराम जाखड़, सलाहकार धर्मवीर आदि
उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो